चेन्नई के बेस्ट ऑर्थोपेडिक सर्जन (Best Orthopedic Surgeon in Chennai)

आजकल के समय में अधिकतर लोग हड्डियों से सम्बंधित बीमारियों की समस्या से परेशान हैं जिसके चलते उनको अच्छे ऑर्थोपेडिक डॉक्टर्स की आवश्यकता पड़ती हैं। भारत को मेडिकल फैसिलिटी के लिए उत्तम माना जाता हैं तथा भारत में अनेक अस्पताल और विशेषज्ञ चिकित्सक उपलब्ध हैं। भारत के अस्पतालों में कई अंतराष्ट्रीय मरीज भी अपना इलाज करवाने आते हैं जो कि एक न्यूनतम लागत में भी सभी सुविधाओं के साथ होता हैं। आज हम इस लेख में बात करेंगे चेन्नई के बेस्ट ऑर्थोपेडिक सर्जन के बारे में।

 

 

चेन्नई के बेस्ट ऑर्थोपेडिक सर्जन की सूची-

 

 

1. डॉ। बिली पॉल विल्सन

 

अनुभव: 26 वर्ष
अस्पताल: एमआईओटी अस्पताल, चेन्नई

 

डॉ. बिली पॉल विल्सन चेन्नई के एमआईओटी अस्पताल में आर्थोपेडिक सर्जन हैं, जिनके पास 26+ वर्षों का व्यापक अनुभव है। डॉ. बिली पॉल विल्सन ने 1998 में त्रिवेंद्रम मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस और 2002 में मणिपाल एकेडमी ऑफ हायर एजुकेशन, मणिपाल, भारत से ऑर्थोपेडिक्स में एमएस की डिग्री पूरी की।

 

 

2. डॉ। एबी गोविंदराज

 

अनुभव: 49 वर्ष
अस्पताल: एमजीएम हेल्थकेयर, चेन्नई

 

डॉ गोविंदराज चेन्नई के एक प्रतिष्ठित आर्थोपेडिक सर्जन हैं, जिन्होंने विदेशों के विभिन्न प्रतिष्ठित स्वास्थ्य संस्थानों में सर्जिकल प्रशिक्षण लिया है। वयस्क आर्थोपेडिक सर्जरी में निपुण डॉ. एबी गोविंदराज रीढ़ की हड्डी की सर्जरी में भी विशेषज्ञ हैं और उन्होंने जर्मनी में प्रोफेसर हेनरी हेज़म से विशेष प्रशिक्षण प्राप्त किया है ।

 

 

3. डॉ पृथ्वी मोहनदास

 

अनुभव: 21 वर्ष
अस्पताल: एमआईओटी अस्पताल, चेन्नई

 

डॉ पृथ्वी मोहनदास एक प्रमाणित आर्थोपेडिक विशेषज्ञ हैं, जिनके पास 20 साल से अधिक का अनुभव है। उन्होंने हॉस्पिटल फॉर स्पेशल सर्जरी, न्यूयॉर्क के साथ मिलकर हिप इम्प्लांट डिज़ाइन, फीमरल हेड में लोड ट्रांसफर के प्रभाव और न्यूनतम इनवेसिव सर्जरी के चरों का निर्धारण किया है। उन्होंने स्टैनमोर में रॉयल नेशनल ऑर्थोपेडिक हॉस्पिटल में हिप जॉइंट सर्जरी में तीन साल की फेलोशिप भी पूरी की। उन्हें 2007 में MIOT हॉस्पिटल्स, चेन्नई में हिप आर्थ्रोप्लास्टी का निदेशक नियुक्त किया गया। 2008 में, वे इंडो-जर्मन ऑर्थोपेडिक फाउंडेशन के सचिव बने।

 

 

4. डॉ। सी विजय बोस

 

अनुभव: 36 वर्ष
अस्पताल: सिम्स अस्पताल, वडापलानी, चेन्नई

 

डॉ। सी विजय बोस एक प्रमुख आर्थोपेडिक सर्जन और संयुक्त प्रतिस्थापन सर्जन हैं, जिन्होंने 36 साल से अधिक समय का अनुभव करके जटिल कूल्हे, घुटने और कंधे की बीमारियों का इलाज किया है। डॉ. बोस ने कई शोध पत्र प्रकाशित किए हैं और वे भारतीय आर्थोप्लास्टी एसोसिएशन, इंडियन सोसाइटी ऑफ हिप एंड नी सर्जन्स, तथा अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ ऑर्थोपेडिक सर्जन्स सहित प्रतिष्ठित संगठनों से सक्रिय रूप से जुड़े हुए हैं।

 

 

5. डॉ। सेंथिल कमलसेकरन

 

अनुभव: 24 वर्ष
अस्पताल: अपोलो स्पेशलिटी अस्पताल, चेन्नई

 

डॉ। सेंथिल कमलसेकरन प्रमुख हैं हड्डी रोग और संयुक्त प्रतिस्थापन सर्जन साथ में 26 + क्षेत्र में वर्षों का अनुभव। डॉ. कमलासेकरन एक विशेषज्ञ ऑर्थोपेडिक सर्जन हैं जिन्हें टोटल हिप रिप्लेसमेंट, मिनिमली इनवेसिव नी की रिप्लेसमेंट सर्जरी, कीहोल सर्जरी, डिस सर्जरी, कम्प्लेक्स शोल्डर और हिप रिकन्स्ट्रक्शन, शोल्डर/एल्बो रिप्लेसमेंट, एसीएल रिकन्स्ट्रक्शन, और ट्रौमा सर्जरी सहित अन्य प्रक्रियाएं करने के लिए जाना जाता है।

 

 

6. डॉ। सीटी अरुणाचलम

 

अनुभव: 33 वर्ष
अस्पताल: अपोलो स्पेशलिटी अस्पताल, चेन्नई

 

डॉक्टर अरुणाचलम सीटी चेन्नई में एक ऑर्थोपेडिक सर्जन हैं और इस क्षेत्र में 22 साल का अनुभव रखते हैं। डॉक्टर अरुणाचलम सीटी ग्रीम्स रोड चेन्नई में अडॉलो मेन हॉस्पिटल, टेनम्पेट चेन्नई में अडॉलो स्पेश्यलिटी कैंसर हॉस्पिटल और ग्रीम्स रोड चेन्नई में अपोलो हार्ट सेंटर में निवास करते हैं। उन्होंने 1991 में मैंगलोर यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की पढ़ाई की और 1995 में मैंगलोर यूनिवर्सिटी से एमएस – ऑर्थोपेडिक्स पूरी की। उनका टीएनओए और आईओए का सदस्य है। डॉक्टर द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाएं हैं: गठिया का प्रबंधन, हिप और नी की प्रतिस्थापन सर्जरी, पीठ दर्द का प्रबंधन, मसुदा दर्द का प्रबंधन, हर्निएटेड डिस्क, आर्थ्रोस्कोपिक क्रुसिएट लिगामेंट रिकंसट्रक्शन आदि।

 

7. डॉ। सी। राजशेखर रेड्डी

 

अनुभव: 42 वर्ष
अस्पताल: विजया अस्पताल, चेन्नई

 

डॉ। सी। राजशेखर रेड्डी एक प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ सर्जन हैं, जो कि चेन्नई में व्यापक हैं 39 + वर्ष का अनुभव। उन्होंने कई शीर्ष अस्पतालों में काम किया है जैसे कि विलियम हार्वे अस्पताल, यूनाइटेड किंगडम, कंट्री हॉस्पिटल, टेक्सास, चाइल्ड हेल्थ इंस्टीट्यूट, एग्मोर, चेन्नई, कस्तूर्बा मेडिकल कॉलेज, मणिपाल, कर्नाटक, रोटरी इंस्टीट्यूट सीजी अस्पताल, कर्नाटक, इंडिया।

 

 

8. डॉ। चोकलिंगम बी

 

अनुभव: 31 वर्ष
अस्पताल: अपोलो स्पेशलिटी अस्पताल, चेन्नई

 

डॉ. चोकलिंगम एक प्रतिष्ठित आर्थोपेडिक सर्जन हैं, जो पिछले 25 वर्षों से अपने कौशल को निखार रहे हैं। उन्होंने सर्जरी (ऑर्थोपेडिक्स) में मास्टर डिग्री प्राप्त करने के बाद स्कॉटलैंड के डंडी विश्वविद्यालय से ऑर्थोपेडिक्स में एम.सीएच. की डिग्री प्राप्त की। उनकी विशेषज्ञता के क्षेत्रों में गठिया प्रबंधन, स्पाइनल फ्यूजन और स्पाइनल थेरेपी आदि शामिल हैं।

 

 

9. डॉ। अरुण कुमार रामनाथन

 

अनुभव: 28 वर्ष
अस्पताल: अपोलो स्पेशलिटी अस्पताल, चेन्नई

 

डॉ. अरुण कुमार रामनाथन एक आर्थोपेडिक और संयुक्त प्रतिस्थापन सर्जन हैं, जिनके पास इस क्षेत्र में 25 से अधिक वर्षों का अनुभव है। उन्होंने तमिलनाडु मेडिकल काउंसिल, मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया, ब्रिटिश ऑर्थोपेडिक फुट एंड एंकल सोसाइटी और जनरल मेडिकल काउंसिल (यूके) का व्यावसायिक सदस्यता ग्रहण किया है। डॉ रामनाथन एक प्रोफेशनल चिकित्सा पेशेवर हैं और वे एमबीबीएस, एमएस, एम.सीएच, एमआरसीएस और एमडी की डिग्री रखते हैं।

 

 

10. डॉ। क्लिंगटन फर्नांडो

 

अनुभव: 22 वर्ष
अस्पताल: अपोलो हार्ट सेंटर, चेन्नई

 

डॉ. क्लिंटन फर्नांडो 19 वर्षों के अनुभव के साथ सबसे प्रतिष्ठित आर्थोपेडिक और संयुक्त प्रतिस्थापन सर्जनों में से एक हैं। वह रॉयल कॉलेज ऑफ सर्जन्स (एमआरसीएस), इंटरनेशनल सोसाइटी ऑफ आर्थोस्कोपी, नी सर्जरी एंड ऑर्थोपेडिक स्पोर्ट्स मेडिसिन, ब्रिटिश ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन, इंडियन ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन और पीडियाट्रिक ऑर्थोपेडिक सोसाइटी ऑफ इंडिया के पेशेवर सदस्य हैं। 1997 में स्टेनली मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल से एमबीबीएस पूरा करने के बाद उन्होंने 2000 में डिप्लोमा किया। उन्होंने लंदन में कुछ फेलोशिप की और यहां तक ​​कि ब्रिटेन में एम.सीएच भी किया।

 

 

यदि आप इन डॉक्टर से सम्पर्क करना चाहते हैं या फिर इनसे सम्बंधित कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।। आप हमसे व्हाट्सएप (+91 9311101477) पर भी संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी सेवाओं के संबंध में हमें connect@gomedii.com पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमारी टीम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगी।

Doctor Consutation Free of Cost=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।