चेन्नई में सर्वश्रेष्ठ न्यूरोलॉजी डॉक्टर (Best Neurosurgeon in Chennai)

आजकल के समय में अधिकतर लोग दिमागी बीमारियों की समस्या से परेशान हैं जिसके चलते उनको अच्छे न्यूरोलॉजिस्ट डॉक्टर्स की आवश्यकता पड़ती हैं। भारत को मेडिकल फैसिलिटी के लिए उत्तम माना जाता हैं तथा भारत में अनेक अस्पताल और विशेषज्ञ चिकित्सक उपलब्ध हैं। भारत के अस्पतालों में कई अंतराष्ट्रीय मरीज भी अपना इलाज करवाने आते हैं जो कि एक न्यूनतम लागत में भी सभी सुविधाओं के साथ होता हैं। आज हम इस लेख में बात करेंगे चेन्नई में सर्वश्रेष्ठ न्यूरोलॉजी डॉक्टर (Best Neurosurgeon in Chennai) के बारे में।

 

 

चेन्नई में सर्वश्रेष्ठ न्यूरोलॉजी डॉक्टरों की सूची-

 

 

1. डॉ। सिद्धार्थ घोष

 

अनुभव: 30 वर्ष
अस्पताल: अपोलो प्रोटॉन कैंसर सेंटर, चेन्नई

 

डॉ। सिद्धार्थ घोष भारत के अग्रणी न्यूरोसर्जनों में से एक हैं जिनके पास 26 + वर्ष का अनुभव है। वह NSI, IMA, भारतीय स्टीरियोटैक्टिक एंड फंक्शनल सर्जरी, कांग्रेस ऑफ़ न्यूरोलॉजिकल सर्जनों, स्कल बेस सोसाइटी ऑफ़ इंडिया के सदस्य और ई डैंडी इंटरनेशनल के सदस्य हैं। वह भारत के इंडियन चैप्टर के चेयरमैन भी हैं। डॉ। सिद्धार्थ घोष ने 2012 में एमजीआर मेडिकल यूनिवर्सिटी द्वारा बेस्ट डॉक्टर अवार्ड और 15 अगस्त 2014 को वेलम्मल इंटरनेशनल स्कूल द्वारा लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड जीता है, साथ ही कई अन्य पुरस्कार भी जीते हैं।

 

 

2. डॉ। जॉय वर्गीस

 

अनुभव: 29 वर्ष
अस्पताल: अपोलो अस्पताल, क्रीम रोड, चेन्नई

 

जॉय वर्गीस डॉ. न्यूरोसभारत में 26 + क्षेत्र में वर्षों का अनुभव रखने वाली एक प्रमुख हैं। उन्होंने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, न्यूरोलॉजिकल सोसाइटी ऑफ़ इंडिया, द सोसाइटी ऑफ़ थेरेप्यूटिक न्यूरोइंटरवेंशनिस्ट्स, चेन्नई न्यूरो क्लब और इंडियन सोसाइटी ऑफ़ स्पाइन सर्जन की पेशेवर सदस्यता ग्रहण की है। उनकी विशेषज्ञता में, लैमिनेक्टॉमी, मिर्गी सर्जरी, परिधीय न्यूरोसर्जरी, सेरेब्रोवास्कुलर सर्जरी, महाधमनी धमनीविस्फार सर्जरी के साथ-साथ उपचार, वजन घटाने की सर्जरी, कटिस्नायुशूल, सिरदर्द, स्ट्रोक और पैर की बूंद का इलाज शामिल है।

 

 

3. डॉ। बालमुरुगन एम

 

अनुभव: 26 वर्ष
अस्पताल: अपोलो अस्पताल, क्रीम रोड, चेन्नई

 

डॉ। बालमुरुगन एम। ए के पास 20 साल से अधिक का न्यूरोसर्जन का अनुभव है। उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली कुछ सेवाएं ब्रेन एन्यूरिज़्म उपचार, ब्रेन ड्यूरल आर्टेरिओवीनस फिस्टुला एम्बोलीज़ेशन, सीएसएफ राइनोरेहिया मरम्मत सर्जरी, कैरोटिड बॉडी ट्यूमर एम्बोलीज़ेशन, सिबरियल एन्यूरिज़्म उपचार, और फुट ड्रॉप उपचार शामिल हैं। उन्होंने कई पत्रिकाओं में प्रकाशित होने वाले विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं और लेखों को प्रकाशित किया है।

 

 

4. डॉ। रंगनाथन जोठी

 

अनुभव: 35 वर्ष
अस्पताल: कावेरी अस्पताल औपचारिक रूप से फोर्टिस अस्पताल, वडापलानी, चेन्नई

 

डॉ। रंगनाथन जोठी न्यूरो सर्जन हैं और उनके पास 32 साल का व्यावसायिक अनुभव है। उनकी विशेषज्ञता में शामिल है खोपड़ी बेस सर्जरी, ब्रेन ट्यूमर सर्जरी, ब्रेन एब्सस ड्रेनेज, और क्रैनियोप्लास्टी। उनकी विशेषज्ञता तकनीकल सर्जरी में है जैसे एओर्टिक एन्यूरिज्म सर्जरी / एंडोवैस्कुलर रिपेयर, एपिलेप्सी सर्जरी, स्पाइन सर्जरी, सेरेब्रोवास्कुलर सर्जरी, कोइलिंग और एम्बोलिजेक्शन, ट्रॉमा सर्जरी, हेड इंजरी, स्पाइनल इंजरी, और स्पाइनल फ्यूजन में भी शामिल है जैसे एंडोवैस्कुलर इंटरवेंशन। डॉ। जोठी ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सहकर्मी-समीक्षित पत्रिकाओं में भी कई प्रकाशन किए हैं। उन्होंने कई सेमिनारों और सम्मेलनों में शामिल होकर अपने शोध कार्य प्रस्तुत किए।

 

 

5. डॉ। केआर सुरेश बापू

 

अनुभव: 45 वर्ष
अस्पताल: सिम्स अस्पताल, वडापलानी, चेन्नई

 

डॉक्टर के.आर. सुरेश बापू उन व्यक्तियों के संग शामिल हैं जो भारत में शीर्ष न्यूरोसर्जन हैं और उनके पास 49 साल से अधिक का अनुभव है।
वे एन्यूरिज्म, धमनी शिरापरक विकृतियों की सर्जरी, कोलाइड सिस्ट, पिट्यूटरी ट्यूमर और खोपड़ी आधार ट्यूमर की एंडोस्कोपिक एक्सीजन के क्षेत्रों में विशेषज्ञ हैं। डॉ बापू ने कई प्रकाशनों की रचना की है, जिनमें चियास्मल प्रोलैप्स और इडियोपैथिक इंट्राक्रैनील हाइपरटेंशन पर प्रोग्रामेबल डिवाइस के लेख शामिल हैं, और उन्होंने एल्सेवियर के क्लिनिकल मैनुअल ऑफ सर्जरी में मस्तिष्क, सिर की चोटों और रीढ़ और रीढ़ की हड्डी पर अध्यायों में योगदान दिया है।

 

 

6. डॉ। अनिल पांडे

 

अनुभव: 30 वर्ष
अस्पताल: अपोलो स्पेशलिटी अस्पताल, ओएमआर, चेन्नई

 

डॉ। अनिल पांडे 27+ वर्षों से न्यूरोसर्जन का अग्रणी हैं और इस क्षेत्र में अभ्यास कर रहे हैं। वह पेशेवर चिकित्सा समाजों की सदस्यता रखता है, जैसे विश्व स्पाइन सोसायटी, न्यूरो ऑन्कोलॉजिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया, एशियन कॉन्फ्रेंस ऑफ न्यूरोलॉजिकल सर्जन और इंटरनेशनल स्पाइनल कॉर्ड सोसाइटी। 1993 में डॉ। पांडे ने मदुरई मेडिकल कॉलेज, DR.MGR मेडिकल यूनिवर्सिटी से MBBS किया और 2001 में DNB योग्यता प्राप्त की। वह न्यूरोसर्जन है जो मिर्गी / रीढ़ / परिधीय न्यूरो / सेरेब्रोवास्कुलर / ब्रेन ट्यूमर / महाधमनी धमनीविस्फार सर्जरी और गामा-चाकू रेडियोसर्जरी पर विशेष ध्यान देता है।

 

 

7. डॉ। रितेश आर नायर

 

अनुभव: 26 वर्ष
अस्पताल: सिम्स अस्पताल, वडापलानी, चेन्नई

 

डॉ। रितेश आर नायर एक प्रसिद्ध न्यूरोलॉजिस्ट हैं जिनके पास 23 वर्षों का विशेष अनुभव है। उनकी विशेषज्ञता एन्यूरिज्म कॉइलिंग, स्ट्रोक, एवीएम एम्बोलिज़ेशन और आंदोलन विकारों के इलाज में है। उन्होंने भारतीय न्यूरोलॉजी संघ, भारतीय मेडिकल संघ (IMA), कोलकाता न्यूरो सोसाइटी, बेंगलुरु न्यूरोलॉजिकल सोसाइटी और कर्नाटक न्यूरोलॉजिकल संघ के साथ विभिन्न संगठनों से सक्रिय रूप से जुड़े हुए हैं।

 

 

8. डॉ। विजय शंकरन

 

अनुभव: 22 वर्ष
अस्पताल: सिम्स अस्पताल, वडापलानी, चेन्नई

 

डॉ। विजय शंकरन ने न्यूरोसर्जन के लिए सफलतापूर्वक अभ्यास किया है 19 वर्षों तक, वे एक गतिशील व्यक्ति हैं। वह स्पाइनल स्थिरीकरण प्रक्रियाओं में विशेषज्ञता रखती है, जैसे कृत्रिम डिस्क प्रतिस्थापन, एंडोस्कोपिक रीढ़ की सर्जरी, स्टीरियोटैक्टिक न्यूरोसर्जरी और न्यूरोनविजिशन सिस्टम। वह TANS, एसबीएनएस, एनएएसएस, आईएमए, और ब्रिटिश मेडिकल एसोसिएशन के साथ अलग-अलग संगठनों में सक्रिय रूप से शामिल हैं।

 

 

9. डॉ. आर.वी. आनंदी

 

अनुभव: 26 वर्ष
अस्पताल: विजया अस्पताल, चेन्नई

 

डॉ रेवी आनंद एक उच्चतम न्यूरोलॉजिस्ट है जिन्होंने +23 तंत्रिका संबंधी विकारों के इलाज में वर्षों का अनुभव प्राप्त किया है। उनका पेशा मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया में है, वे अमेरिकन एकेडमी ऑफ न्यूरोलॉजी के सदस्य और इंडियन एकेडमी ऑफ न्यूरोलॉजी के आजीवन सदस्य हैं। डॉ आनंद ने 1989 में श्री वेंकटेश्वर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज से एमबीबीएस पूरा किया था और फिर 1994 में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, नई दिल्ली से एमडी और फिर 1998 में मद्रास मेडिकल कॉलेज, चेन्नई से डीएम किया था।

 

 

10. डॉ। चेंडिलनाथन बी

 

अनुभव: 29 वर्ष
अस्पताल: अपोलो अस्पताल, क्रीम रोड, चेन्नई

 

डॉ। चेंडिलनाथन भारत में एक प्रमुख न्यूरोसर्जन हैं, उनका करियर 25 साल से अधिक का है। उन्हें भारतीय मेडिकल एसोसिएशन (IMA) का एक कुशल सदस्य माना जाता है और उन्होंने अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय पत्रिकाओं में कुछ प्रकाशन किया है। हमारी उन्होंने इंग्लैंड में FRCS और FRCS (इंटरकॉलेजिएट न्यूरोसर्जरी) परीक्षा पास की थी और उनकी उपलब्धि के लिए यूनाइटेड किंगडम के सभी चार रॉयल कॉलेजों द्वारा सम्मानित किया गया था। उसका व्यापक रुचि है विभिन्न न्यूरोसर्जिकल समस्याओं का समाधान करने में, जैसे न्यूरोट्रैमा, इमेज-गाइडेड न्यूरोसर्जरी, न्यूरोकोलॉजी, पक्षाघात, और परिधीय तंत्रिका।

 

 

यदि आप इन डॉक्टर से सम्पर्क करना चाहते हैं या फिर इनसे सम्बंधित कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।। आप हमसे व्हाट्सएप (+91 9311101477) पर भी संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी सेवाओं के संबंध में हमें connect@gomedii.com पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमारी टीम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगी।

Doctor Consutation Free of Cost=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।