आनंद अस्पताल मेरठ में कराए स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों का इलाज

आनंद अस्पताल में रोगियों को विश्व स्तरीय नैदानिक और चिकित्सीय उपचार प्रदान करने के लिए व्यापक रोगी देखभाल की व्यवस्था है। हमारी नवीनतम तकनीकों और उपकरणों ने हमें उत्कृष्टता के एक दुर्लभ केंद्र के रूप में विकसित किया है। हम मानवता के लिए समर्पित सेवाओं की पेशकश में विश्वास करते हैं और इस प्रकार हम आपातकालीन विभाग, महत्वपूर्ण देखभाल एम्बुलेंस, इमेजिंग और प्रयोगशाला में 24 घंटे सेवाएं प्रदान करते हैं।

हमारा ब्लड बैंक प्लास्मफेरेसिस की सुविधाओं सहित आवश्यकतानुसार मानव रक्त एकत्र करने, संसाधित करने और आपूर्ति करने के लिए नवीनतम अत्याधुनिक उपकरणों से भी लैस है। आनंद अस्पताल में हम लगातार अत्याधुनिक उपकरणों और नैदानिक दवाओं के साथ नवीन विज्ञान को पाट रहे हैं। हम अपने वार्षिक शोध बजट के साथ व्यापक शोध करते हैं। रोगी देखभाल को बदलने के लिए बुनियादी और नैदानिक ​​अनुसंधान में सफलताओं की खोज में धन का उपयोग किया जाता है।

 

 

आनंद अस्पताल मेरठ में कराए स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों का इलाज (Treatment performed in Anand Hospital Meerut in Hindi)

 

कार्डियोलॉजिस्ट

कार्डियोलॉजिस्ट एक योग्य विशेषज्ञ होता है जो हृदय प्रणाली से संबंधित सभी प्रकार की बीमारियों से निपटने में माहिर होता है। आनंद अस्पताल में मेरठ में सबसे अच्छा हृदय रोग विशेषज्ञ है जो हमेशा उन आदतों के विकास को प्रोत्साहित करता है जो हृदय के स्वास्थ्य में सुधार करती हैं।

डॉ. विनीत बंसल, एमडी, डीएम।

 

न्यूरोलॉजी

आनंद अस्पताल मेरठ का न्यूरोलॉजी विभाग तंत्रिका जड़ों, मायोन्यूरल (मांसपेशियों और तंत्रिका दोनों से संबंधित) जंक्शन, मांसपेशियों की रीढ़ की हड्डी, प्लेक्सस, मस्तिष्क और तंत्रिकाओं से संबंधित बीमारियों से संबंधित है।

डॉ. अजय गुप्ता, एमएस, एमसीएच (न्यूरो)।

 

गैस्ट्रोलॉजी

गैस्ट्रोलॉजिस्ट एक चिकित्सा विशेषज्ञ होता है जो यकृत, अग्न्याशय, पित्ताशय की थैली, नलिकाओं और पित्त से संबंधित चिकित्सा जटिलताओं का निदान और उपचार करने में माहिर होता है। आनंद अस्पताल के पास मेरठ में सबसे अच्छा गैस्ट्रोलॉजिस्ट है जिसके पास योग्य अनुभव है और वे निम्नलिखित गैस्ट्रो समस्याओं के लिए बड़े पैमाने पर उपचार की पेशकश करते हैं:

 

  • पीलिया

 

  • हेपेटाइटिस

 

  • अग्नाशयशोथ

 

  • गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल कैंसर

 

  • चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम (आईबीएस)

 

  • बवासीर

 

  • गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल कैंसर

 

  • सूजा आंत्र रोग

 

  • गैस्ट्रो-एसोफेजियल एसिड रिफ्लक्स

 

डॉ. ध्रुव जैन, एमएस, मच।

 

पीडियाट्रिक्स

आनंद अस्पताल में पीडियाट्रिक्स सर्जरी का विभाग 16 साल की उम्र के शिशुओं और बच्चों की सर्जिकल देखभाल कर रहा है।इस विभाग में हमारी टीम बच्चों को अत्याधुनिक स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं देने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध और समर्पित है।

डॉ.प्रचुर विधु, एमएस, एमसीएच (पेड)।

 

ऑन्कोलॉजी

ऑन्कोलॉजी विभाग दवा की एक शाखा है जो ट्यूमर का अध्ययन करती है और उनके विकास, निदान, इलाज और रोकथाम को समझने का प्रयास करती है। ऑन्कोलॉजी का अभ्यास करने वाले डॉक्टरों को ऑन्कोलॉजिस्ट के नाम से जाना जाता है। ये ऑन्कोलॉजिस्ट इलाज के तहत ट्यूमर की सटीक जैविक प्रकृति को समझने के लिए पैथोलॉजिस्ट के साथ समन्वय करते हैं और कैंसर रोगियों के लिए एक बहु-अनुशासनात्मक देखभाल दृष्टिकोण का पालन करते हैं जिसमें नैदानिक आनुवंशिकी, परामर्श और फिजियोथेरेपी शामिल हैं।

 

प्लास्टिक सर्जरी

आनंद अस्पताल मेरठ में प्लास्टिक सर्जरी चिकित्सा विज्ञान की एक शाखा है जो नैदानिक ​​सहयोगियों के साथ घनिष्ठ संचालन में स्वास्थ्य देखभाल सेवाएं प्रदान करने से संबंधित है। हम निम्नलिखित क्षेत्रों में व्यापक स्वास्थ्य देखभाल परामर्श और बाद की प्रक्रियाओं की पेशकश करते हैं:

 

  • बाल चिकित्सा सर्जरी

 

 

  • विशिष्ट हाथ क्लीनिक

 

  • विशेषज्ञ ड्रेसिंग क्लीनिक

 

  • त्वचा कैंसर और मेलेनोमा

 

  • ऊपरी और निचले अंगों के आघात का प्रबंधन

 

 

आनंद अस्पताल मेरठ को क्यों चुनें? (Why choose Anand Hospital Meerut in Hindi)

 

आनंद अस्पताल मेरठ में मरीजों को जो सेवाएं देते हैं। हमारे मिशन और मूल्य हम जो कुछ भी करते हैं उसके लिए एक मजबूत आधार हैं। हमारे मूल मूल्यों की रूपरेखा यह निर्धारित करेगी कि हमारी प्राथमिकताएं क्या हैं और उन्हें कैसे प्राप्त किया जाएगा। हम अपने प्रयासों में और हमारे शब्दों में करुणा की वकालत करने वाले व्यक्तियों और समुदायों के स्वास्थ्य में सुधार पर आध्यात्मिक रूप से केंद्रित होने वाले हमारे रोगियों पर समग्र देखभाल और विशेष ध्यान देने के लिए समर्पित हैं।

उच्च योग्य स्वास्थ्य देखभाल डॉक्टर की टीम को भारत के सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में वर्षों का अनुभव है। आनंद अस्पताल में मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पहले व्यापक सेट अप में से एक है जहां सभी तरह की स्वास्थ्य सबंधी बीमारियों का इलाज किया जाता है। यहां हर रोगी को एक बेहतरीन देखभाल प्रदान करने किया जाता है। हम एक दोस्ताना और स्वच्छ वातावरण में किफायती दरों पर कुशल और उत्कृष्ट व्यक्तिगत देखभाल सेवाएं प्रदान करते हैं।

 

 

जान क्या है आनंद अस्पताल मेरठ का विज़न ? (Know what is the vision of Anand Hospital Meerut in Hindi)

 

 

गुणवत्ता सुधार और स्वास्थ्य देखभाल वितरण के लिए नवीन पद्धतियों का एक आदर्श उपयोग करते हुए नवीनतम तकनीकों और स्वास्थ्य देखभाल उपचारों पर लगातार शोध और नवाचार करना। उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवा अनुभव, उच्च गुणवत्ता वाली रोगी देखभाल सेवाएं प्रदान की जाती है। आनंद अस्पताल मेरठ का स्टाफ सदस्यों के लिए असाधारण नैदानिक ​​सेटिंग्स की पेशकश करना जो कल के सहकारी स्वास्थ्य सेवा वितरण दस्ते की संरचना करेंगे।

 

यदि आनंद अस्पताल मेरठ में इलाज कराना चाहते हैं या इससे सम्बंधित किसी भी तरह की जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें या आप हमसे व्हाट्सएप (+91 9654030724) पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी सेवाओं के संबंध में हमें Connect@gomedii.com पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमारी टीम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगी।

Doctor Consutation Free of Cost=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।