कोलंबिया एशिया गाजियाबाद के अस्पताल में कराएं इलाज

GoMedii

कोलंबिया एशिया अस्पताल गाजियाबाद के अग्रणी मल्टी-स्पेशियलिटी हेल्थकेयर प्रदाताओं में से एक है। यह राष्ट्रिय और अंतरराष्ट्रीय दोनों मरीजों का इलाज किया जाता है। आपको बता दे कि कोलंबिया एशिया अब मणिपाल अस्पताल के नाम से जाना जाता है। दरअसल मणिपाल एजुकेशन एंड मेडिकल ग्रुप (एमईएमजी) का हिस्सा हैं, जो शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में अग्रणी है। कोलंबिया एशिया हॉस्पिटल 100 बेड्स और 8 एम्बुलेंस हैं और इसकी शुरुआत 2010 में हुई थी यह मल्टीस्पेशलिटी देखभाल से लेकर तृतीयक देखभाल तक की स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों को पूरा करता है। कोलंबिया एशिया अस्पताल  अब  GoMedii के साथ सभी मरीजों को गुणवत्तापूर्ण और सस्ती स्वास्थ्य सेवा प्रदान कर रहा है।

कोलंबिया एशिया एनएबीएच (NABH) द्वारा मान्यता प्राप्त अस्पताल है। यहाँ चिकित्सा, नर्सिंग और ऑपरेटिंग प्रोटोकॉल के विश्व स्तर पर बेंचमार्क मानकों का पालन होता है। इलेक्ट्रॉनिक मेडिकल रिकॉर्ड्स मैनेजमेंट और कस्टमर केयर मैनेजमेंट अस्पताल में प्रतीक्षा समय को काफी कम करता है और मरीज के रिकॉर्ड के प्रबंधन की गुणवत्ता को बढ़ाता है। दरअसल यह अस्पताल अपनी सुविधाओं के लिए पहले से ही गाजियाबाद के सबसे अच्छे अस्पतालों में से एक के रूप में जाना जाता है।

 

 

जाने कोलंबिया एशिया गाजियाबाद के अस्पताल की विशेषताएं (Specialties of Columbia Asia Hospital Ghaziabad in Hindi)

 

 

कार्डियोलॉजी

 

दिल से जुड़ी बीमारियों का इलाज करने के लिए कोलंबिया एशिया गाजियाबाद के सबसे उत्कृष्ट कार्डियक स्पेशलिटी केंद्रों में से एक है, जो एक ही छत के नीचे न्यूनतम इनवेसिव प्रक्रियाओं सहित कई अन्य हृदय संबंधी समस्याओं का, निदान और इलाज किया जाता है।

  • डॉ. अभिषेक सिंह, एमबीबीएस, एमडी, डीएनबी (कार्डियोलॉजी)

 

गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल साइंस

 

गैस्ट्रोएंटरोलॉजी पूरे पाचन तंत्र पर केंद्रित है जिसमें अन्नप्रणाली, पेट, आंतों, कोलन, अग्न्याशय, पित्ताशय, पित्त नलिकाओं के साथ-साथ लिवर और गुदा शामिल हैं। इन सभी अंगों को ऊपर से नीचे तक पीड़ित करने वाले विकार इतने व्यापक हैं कि इसके लिए व्यापक निदान और इलाज की आवश्यकता होती है। कोलंबिया एशिया अस्पताल के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस इन गैस्ट्रोएंटरोलॉजी के विशेषज्ञ गैस्ट्रोएंटेरोलॉजिस्ट इस क्षेत्र मेसे संबंधित समस्याओं का इलाज करते हैं।

  • डॉ. मनीष काक, कंसल्टेंट – गैस्ट्रोएंटरोलॉजी एमबीबीएस, एमडी (चिकित्सा), डीएनबी (गैस्ट्रोएंटेरोलॉजी), एमएनएएमएस, FACG (यूएसए)

 

लेप्रोस्कोपिक सर्जरी

 

पेट और पेल्विक क्षेत्र की सरल और जटिल दोनों स्थितियों के लिए मिनिमल इनवेसिव सर्जिकल प्रक्रियाओं की पेशकश, कोलंबिया एशिया अस्पताल में दी जाने वाली लैप्रोस्कोपिक सेवाएं नैदानिक और चिकित्सीय दोनों हैं।

  • डॉ. सुशील फोतेदार सीनियर कंसल्टेंट – मिनिमली इनवेसिव, लेप्रोस्कोपिक और जनरल सर्जन, एमबीबीएस, एमएस, FIAGES (मिनिमल एक्सेस सर्जरी) फेलो सर्जिकल ऑन्कोलॉजी (जीसीआरआई)।

 

ऑब्सटेरिक्स एवं गायनोकोलॉजी

 

महिलाओं को अपने जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। महिलाओं में बहुत सी हार्मोनल परिवर्तन से गुजरना पड़ता है, जिसमें प्रजनन संबंधी समस्या और बच्चा को जन्म देना और स्त्री रोग में उत्कृष्टता केंद्र महिलाओं और शिशु स्वास्थ्य देखभाल के सभी पहलुओं का इलाज किया जाता है।

  • डॉ विनीता दिवाकरी, कंसल्टेंट-ऑब्सटेरिक्स एवं गायनोकोलॉजी, एमबीबीएस, एमएस (ऑब्जर्वेशन एंड गायनी)।

 

ऑर्थोपीडिक

 

हड्डी रोग से संबंधित किसी भी तरह की समस्या के लिए ऑर्थोपीडिक डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए। एक हड्डी रोग विशेषज्ञ मस्कुलोस्केलेटल सिस्टम से जुड़े इलाज और सर्जरी करने में माहिर होता है, जिसमें ट्रामा, स्पोर्ट इंजरी, ट्यूमर और कोंगेनियल इशू (trauma, sports injury, tumors, and congenital issues) शामिल हैं। कोलंबिया एशिया अस्पताल में हड्डी रोग विशेषज्ञों और हड्डी रोग सर्जनों की अनुभवी टीम है जो मरीज को  कम से कम समय में स्वस्थ करने का काम करती है।

  • डॉ आशुतोष झा, सीनियर कंसल्टेंट- ऑर्थोपीडिक, एमबीबीएस (स्वर्ण पदक विजेता), एमएस (ऑर्थो), डीएनबी (ओटीएचओ)।

 

यूरोलॉजी

 

कोलंबिया एशिया अस्पताल में यूरोलॉजी में उत्कृष्टता केंद्र सबसे चुनौतीपूर्ण यूरोलॉजिकल रोगों के निदान और इलाज के लिए विश्व स्तर पर प्रशंसित कुशल मूत्र रोग विशेषज्ञों की टीम है। देश में शीर्ष क्रम के विभागों में से एक, यह गुर्दे की पथरी सहित मूत्र संबंधी रोगों के पूरे स्पेक्ट्रम का इलाज करने, असंयम को संबोधित करने और कैंसर का इलाज करने, प्रजनन क्षमता को बहाल करने में विशिष्ट है।

  • डॉ संजय गर्ग, कंसल्टेंट- यूरोलॉजी एमबीबीएस, एमएस (सामान्य सर्जरी), एमसीएच (यूरोलॉजी)।

 

 

कोलंबिया एशिया गाजियाबाद के अन्य विशेषता (Other Specialties of Colombia Asia Hospital Ghaziabad in Hindi)

 

  • एनेस्थिसियोलॉजी

 

  • डर्मेटोलॉजी

 

  • मधुमेह और एंडोक्रिनोलॉजी

 

  • माइक्रो बिओलॉजी

 

  • नियोनेटोलॉजी और एनआईसीयू

 

  • नेफ्रोलॉजी

 

  • न्यूरोलॉजी

 

  • न्यूरोसर्जरी

 

  • नेत्र विज्ञान

 

  • बाल चिकित्सा और बाल देखभाल (Paediatric And Child Care)

 

 

हमने आपको कोलंबिया एशिया गाजियाबाद हॉस्पिटल के बारे में पूरी जानकारी देने की कोशिश की है। यदि आप इस हॉस्पिटल में इलाज कराना चाहते हैं और ऊपर दिए गए किसी भी डॉक्टर से सलाह लेना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें या आप हमसे व्हाट्सएप (+91 9654030724) पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी सेवाओं के संबंध में हमें Connect@gomedii.com पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमारी टीम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगी।

 
Doctor Consutation Free of Cost=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।