घर बैठे हेल्थकेयर ऐप इस्तेमाल करने के फायदे

 

हेल्थकेयर ऐप (Healthcare App) एक मोबाइल नर्स (Mobile nurse) की तरह आपकी सेहत का ख्याल रखता है। हेल्थकेयर ऐप में बीमारी का विवरण, लक्षण, रोकथाम अथवा खानपान एवं परहेज के बारे में पूरी जानकारी घर बैठे मिलती है। हेल्थ से जुड़ी सभी जरूरी जानकारी अब आपको हेल्थकेयर ऐप के जरिये आसानी से मिल जाती है।

 

 

हेल्थकेयर ऐप इस्तेमाल करने के फायदे – Benefits of using Healthcare App in Hindi

 

 

  • आप  हेल्थकेयर ऐप से ऑनलाइन मेडिसिन (Online Medicine) और ऑनलाइन डॉक्टर अपॉइंटमेंट बुक (Online Doctor Appointment Book) कर सकते है । यही नहीं, आप अपने पूरे परिवार के मेडिकल (Medical) दस्तावेज जैसे दवा के पर्चे (Medicine prescription), टेस्ट रिपोर्ट (Test report), बिल (Bill) आदि इस ऐप पर सेव कर सकते हैं।

 

  • शुगर या हाई ब्लड प्रेशर (Sugar or high blood pressure) रोगियों के लिए बहुत फ़ायदेमन्द होता है । ऐप में आप अपने शुगर या ब्लड प्रेशर की रीडिंग (Reading) एक चार्ट के रूप में रख सकते हैं, जिन्हें आप अपने डॉक्टर के साथ भी शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आपने समय पर दवा नहीं ली है, तो आपको तुरंत अलर्ट (Alert) आ जाएगा जिससे आप दुबारा मेडिसिन आर्डर (Medicine order) कर सके।

 

  • हेल्थकेयर ऐप (Healthcare App) से डॉक्टर (doctor) से अपनी सेहत के बारे में सवाल भी ऐप पर पूछ सकते हैं। यह ऐप एक डिजिटल डॉक्टर (Digital doctor) की तरह काम करता है, जिसे हमेशा आप जेब में रख सकते हैं।

 

 

डॉक्टरों से ऑनलाइन सलाह लें – Consult doctors online

 

 

डॉक्टर के क्लिनिक (Clinic) पर जाने का समय नहीं मिल रहा है? हेल्थकेयर ऐप से निजी तौर पर चैट, कॉल और वीडियो पर डॉक्टरों की सलाह लें घर बैठे ले सकते है और अपने स्वास्थ्य के सवालों का जवाब अपनी सुविधानुसार प्राप्त कर सकते है।

 

मेडिकल रिपोर्ट (Medical report)

मेडिकल रिकॉर्ड की हार्ड कॉपी को प्रबंधित करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता हैं? हेल्थकेयर ऐप से आप घर बैठे स्कैन करें, अपलोड करें और अपने सभी मेडिकल रिकॉर्ड (लैब रिपोर्ट, प्रिस्क्रिप्शन, मेडिकल बिल इत्यादि) को प्रबंधित करें और आराम से अपने डॉक्टर, परिवार और दोस्तों के साथ साझा कर सकते है । आपका डाटा पूर्ण रूप से सुरक्षित हो जाता है। ये रिकॉर्ड, कहीं से भी और कभी भी, केवल आप ही खोल सकते हैं।

 

 

हेल्थ के बारे में पढ़ें (Read about health)

 

आम बीमारियों जैसे मधुमेह, कैंसर, हृदय विकार, अस्थमा, गठिया, उनके लक्षण और बचाव के उपाय के बारे में घर बैठे पढ़ सकते है।

 

 

स्वास्थ्य जांच (health check up)

 

प्रतिष्ठित और गुणवत्ता प्रमाणित प्रयोगशालाओं (Laboratories) से स्वास्थ्य परीक्षण और प्रयोगशाला परीक्षण (Laboratory test) आसानी से बुक कर सकते है। अपने घर से नमूने संग्रह (Sample collection), अपने फोन पर रिपोर्ट देख सकते है और मुफ्त में विशेषज्ञ चिकित्सक से परामर्श भी ले सकते है।

 

 

Doctor Consutation Free of Cost=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।