एनसीआर में किडनी सिस्ट का किफ़ायती इलाज कैसे प्राप्त कर सकते हैं?

जैसा की हम सभी जानते हैं की किडनी हमारे शरीर से अपशिष्ट पदार्थो को पेशाब के माध्यम से बाहर निकालने और कई एहम भूमिका निभाता है। यह मानव शरीर के सबसे महत्वपूर्ण अंगों में से एक है इसलिए आपको किडनी से संबंधित किसनी भी तरह की कोई भी समस्या हो तो उसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

किडनी में होने वाले सिस्ट पानी जैसे एक तरल पदार्थ होता है यदि इसका इलाज सही समय पर जाए तो उस व्यक्ति को किडनी से जुड़ी गंभीर बीमारी हो सकती है। दरअसल अभी तक किडनी सिस्ट के कारण क्या हैं, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। अगर आपको किडनी सिस्ट है और आप एनसीआर में किडनी सिस्ट का इलाज ढूंढ रहे हैं तो हम आपकी मदद करेंगे।

 

 

एनसीआर में किडनी सिस्ट ट्रीटमेंट किफ़ायती लागत में कैसे प्राप्त कर सकते हैं? (How to get kidney cyst treatment in NCR at affordable cost in Hindi)

 

अगर आप एनसीआर में किडनी सिस्ट के इलाज की कम कीमत की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपको कम लागत में इसका उपचार प्राप्त कराने की कोशिश करेंगे। इसके लिए आपको GoMedii को चुनना होगा।

हम एनसीआर में शीर्ष श्रेणी के अस्पतालों और डॉक्टरों से जुड़े हुए हैं। यदि आप अपने इलाज के लिए दूसरी अस्पतालों या डॉक्टर से राय लेना चाहते हैं तो इसमें भी हम आपकी मदद करेंगे। एक बार जब आप हमें चुन लेते हैं तो हम रोगी की स्थिति के अनुसार उपयुक्त उपचार विकल्प प्रदान करेंगे।

 

 

एनसीआर में किडनी सिस्ट ट्रीटमेंट का कितना खर्च आता है? (How much does kidney cyst treatment cost in NCR in Hindi)

 

एनसीआर में किडनी सिस्ट का ट्रीटमेंट की लागत लगभग 2,600 रुपये से 27,000 रुपये तक है।  अगर आप एनसीआर में किडनी सिस्ट का इलाज खोज रहे हैं तो इसके लिए आप हमसे संपर्क कर सकते हैं।

 

 

एनसीआर में किडनी सिस्ट ट्रीटमेंट के लिए बेस्ट हॉस्पिटल? (Best hospitals in NCR For Kidney Cyst treatment in Hindi)

 

आपको बता दें कि एनसीआर में किडनी सिस्ट का इलाज आसानी से उपलब्ध है इसके लिए आप हमें चुन सकते हैं हम आपको सबसे सस्ती कीमत पर इसका इलाज उपलब्ध कराने की पूरी कोशिश करेंगे। आप इनमें से किसी भी अस्पताल में इलाज करवा सकते हैं:

 

  • बीएलके- मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, राजिंदर नगर, दिल्ली (Blk Super Speciality Hospital, Rajinder Nagar, Delhi)

 

  • इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल, सरिता विहार, दिल्ली (Indraprastha Apollo Hospitals, Sarita Vihar, Delhi)

 

  • फोर्टिस हार्ट अस्पताल, ओखला, दिल्ली (Fortis Heart Hospital, Okhla, Delhi)

 

  • नारायण सुपरस्पेशलिटी अस्पताल, गुरुग्राम (Narayana Superspeciality Hospital, Gurugram)

 

  • मेदांता द मेडिसिटी, गुरुग्राम (Medanta The Medicity, Gurugram)

 

  • फोर्टिस हेल्थकेयर लिमिटेड, गुरुग्राम (Fortis Healthcare Ltd., Gurugram)

 

  • पारस अस्पताल, गुरुग्राम (Paras Hospitals, Gurugram)

 

  • मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, वैशाली, गाजियाबाद (Max Super Speciality Hospital, Vaishali, Ghaziabad)

 

  • मेट्रो अस्पताल, फरीदाबाद (Metro Hospital, Faridabad)

 

यदि आप इनमें से किसी भी अस्पताल में ट्रीटमेंट करवाना चाहते हैं तो हमसे व्हाट्सएप (+91 9654030724) पर संपर्क कर सकते हैं।

 

 

किडनी सिस्ट को हटाने के बाद रिकवरी में कितना समय लगता है? (How long does recovery take after kidney cyst removal in Hindi)

 

सर्जरी के बाद औसतन 3-4 सप्ताह में मरीज काम सहित अपनी पूरी गतिविधियों पर लौट सकते हैं।

 

 

किडनी सिस्ट सर्जरी में कितना समय लगता है? (How long does kidney cyst surgery take in Hindi)

 

किडनी सिस्ट रिमूवल सर्जरी का समय विभिन्न कारकों पर निर्भर करेगा लेकिन ऑपरेशन में तीन से चार घंटे लगेंगे। इलाज से पहले आपका डॉक्टर इससे सम्बंधित सभी जानकारी देंगे।

 

 

इसका निदान कैसे किया जाता है? (How it is diagnosed in Hindi)

 

हमने आपको बताया है कि अगर कोई एनसीआर में किडनी सिस्ट का इलाज ढूंढ रहा है तो हम एनसीआर में सबसे अच्छा इलाज उपलब्ध कराएंगे। अब वापस मुद्दे पर, आपका डॉक्टर साधारण किडनी सिस्ट के निदान के लिए इनमें से कई परीक्षणों की सिफारिश करेगा:

 

  • इमेजिंग टेस्ट

 

 

 

किडनी सिस्ट ट्रीटमेंट कैसे होता है? (Procedure Of kidney cyst surgery in Hindi)

 

किडनी सिस्ट उपचार विकल्पों में किडनी सिस्ट को पंचर करना और सिस्ट को खत्म करने के लिए इसे अल्कोहल या सर्जरी से भरना शामिल हो सकता है। पुटी को पंचर करने और इसे सिकोड़ने के लिए विशेषज्ञ त्वचा के माध्यम से और गुर्दे की पुटी की दीवार के माध्यम से एक लंबी, पतली सुई को उपयोग करेगा। उसके बाद सिस्ट से तरल को बाहर निकाल देंगे। उसके बाद इसमें इसके बाद, पुटी को बदलने से बचाने के लिए उसमें अल्कोहलिक तरल पदार्थ से भरा देंगे।

 

ऐसी संभावना है कि इस पद्धति से गुजरने वाले विशिष्ट लोगों में गुर्दे में पुटी बदल सकती है। सर्जरी बड़े सिस्ट वाले लोगों में समाप्त करने और उन्हें खत्म करने के लिए की जाती है। विशेषज्ञ त्वचा में कुछ छोटे चीरे लगाता है और कुछ मेडिकल उपकरण का भी उपयोग करता है। इस उपकरण पर एक कैमरा लगा होता हैं। इस कैमरे की मदद से डॉक्टर एक वीडियो मॉनिटर पर किडनी के अंदर की स्थिति को देखता है और इलाज करता है।

 

यदि आप कम खर्च में किडनी सिस्ट के इलाज की तलाश कर रहे हैं या इससे सम्बंधित किसी भी तरह की जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें आप हमसे व्हाट्सएप (+91 9654030724) पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी सेवाओं के संबंध में हमें Connect@gomedii.com पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमारी टीम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगी।

Doctor Consutation Free of Cost=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।