सर्वोदय अस्पताल गाजियाबाद में कराएं अपना इलाज

सर्वोदय अस्पताल (मल्टी-स्पेशलिटी) और ट्रॉमा सेंटर की स्थापना डॉ. वाई.वी. 1998 में सिंह (एमबीबीएस, एमएस ऑर्थोपेडिक्स) और डॉ (श्रीमती) राका सिंह (एमबीबीएस, एमडी GYNAE & OBES) ने की थी। तब से यह वैशाली, इंदिरापुरम, वसुंधरा, कौशाम्बी और गाजियाबाद का एक बहुत ही प्रसिद्ध अस्पताल है। यदि आप आप GoMedii के माधयम से सर्वोदय अस्पताल में इलाज कराना चाहते हैं तो हम आपको किफायती लागत में इलाज उपलब्ध कराएंगे। अस्पताल लगातार उच्च गुणवत्ता और अप-टू-डेट चिकित्सा सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश पर ध्यान केंद्रित करता है जो सभी तरह के मरीजों का  इलाज करता है।

 

 

सर्वोदय अस्पताल गाजियाबाद का क्या विज़न है? (What is the vision of Sarvodaya Hospital Ghaziabad in Hindi)

 

 

सर्वोदय अस्पताल उत्साहपूर्वक हर समुदाय के लोगों को एक उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवा प्रदान करता है, जो कि एक सस्ती कीमत पर जरूरतमंद लोगों के स्वास्थ्य और कल्याण के लिए काम करता है। सर्वोदय अस्पताल का मिशन हर समुदाय के लिए सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाएं और सुविधाएं प्रदान करना है, और सभी के कल्याण को बढ़ावा देना, मरीजों के स्वास्थ्य को ठीक करना और मानवीय रूप से, सर्वोत्तम सेवाओं को प्रदान करना है।

 

 

सर्वोदय अस्पताल में कौन से बीमारियों का इलाज होता है? (What diseases are treated in Sarvodaya Hospital in Hindi)

 

सर्वोदय अस्पताल दिल्ली-एनसीआर में और बाहर रहने वाले मरीजों को सस्ती कीमतों पर गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा देखभाल प्रदान करता है। अस्पताल में आधुनिक प्रयोगशाला मौजूद हैं और ऑर्थोपेडिक, गायनोकोलॉजी, पेडिएट्रिक, चिकित्सा, ईएनटी, नेत्र विज्ञान, जनरल और लेप्रोस्कोपिक सर्जरी के विभागों में महत्वपूर्ण देखभाल सेवाएं प्रदान करने के लिए एक अनुभवी, समर्पित और देखभाल करने वाली मानव शक्ति है।

इसके अलावा, उपरोक्त महत्वपूर्ण देखभाल सेवाओं के अलावा, अस्पताल में मनोचिकित्सा, यूरोलॉजी, न्यूरोलॉजी, न्यूरो-सर्जरी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, बर्न्स और री-कंस्ट्रक्टिव सर्जरी के साथ-साथ पल्मोनोलॉजी, फिजियोथेरेपी और डायटेटिक्स विभागों के सलाहकार भी उपलब्ध हैं। उपरोक्त विशेषता और सुपर स्पेशियलिटी सेवाएं प्रदान करने के लिए, सर्वोदय को प्रयोगशाला और रेडियोलॉजीसेवाएं, एक अच्छी तरह से स्टॉक की गई फार्मेसी, साथ ही चिकित्सा आपात स्थिति से निपटने के लिए 24×7 एम्बुलेंस सेवा सहित उत्कृष्ट 24 घंटे नैदानिक सेवाओं प्रदान की जाती हैं।

 

ऑर्थोपेडिक

हड्डी रोग विशेषज्ञ को ऑर्थोपेडिक डॉक्टर भी कहा जाता है, रीढ़ की हड्डी में चोटो और जॉइंट रिप्लेसमेंट भी किया जाता है। सर्वोदय अस्पताल में देश के सबसे बेहतर आर्थोपेडिक डॉक्टरों की एक कुशल टीम है जो सभी तरह के इलाज को सफलतापूर्वक करने में सक्षम है। एनेस्थिसियोलॉजिस्ट, रुमेटोलॉजिस्ट और पुनर्वास विशेषज्ञों (rehabilitation experts) की हमारी टीम आपकी रिकवरी को सुचारू और मरीज को एक बेहतर अनुभव प्रदान करती है।

 

ओबेट्रिक्स

सर्वोदय अस्पताल की दृष्टि सबसे सुरक्षित और सबसे प्रभावी नैदानिक और चिकित्सीय तकनीकों को आगे बढ़ाकर महिलाओं की सेवा करना है जो स्त्री रोग संबंधी स्थितियों के लिए कम आक्रामक उपचार प्रदान करती हैं। सभी गर्भवती महिला को माँ बनने के बाद उनकी अच्छे से देखभाल की जाती है।

 

अल्ट्रासोनोलॉजी

मेडिकल अल्ट्रासाउंड (डायग्नोस्टिक सोनोग्राफी या अल्ट्रासोनोग्राफी के रूप में भी जाना जाता है) अल्ट्रासाउंड के आवेदन पर आधारित एक डायग्नोस्टिक इमेजिंग तकनीक है। इसका उपयोग आंतरिक शरीर संरचनाओं जैसे कि टेंडॉन्स (tendons), मांसपेशियों, जोड़ों, वाहिकाओं और आंतरिक अंगों को देखने के लिए किया जाता है।

 

यूरोलॉजी

सर्वोदय अस्पताल में यूरोलॉजी विभाग वयस्क और बाल रोग संबंधी मूत्र संबंधी स्थितियों के लिए व्यापक निदान और उपचार सेवाएं प्रदान की जाती हैं।

 

कार्डियलजी

कार्डियोलॉजी विभाग सटीक निदान और पेशेवर उपचार के मामले में सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान करता है। कार्डियक बाय-पास सर्जरी, मिनिमली इनवेसिव सर्जरी, इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी और नॉन-इनवेसिव कार्डियोलॉजी में विशेषज्ञता वाली अनुभवी टीम है।

 

गैस्ट्रोएंटरोलॉजी

गैस्ट्रो गंभीर रूप से बीमार रोगियों के की देखभाल प्रदान करता है, जीवन के लिए खतरनाक गंभीर चिकित्सा समस्याओं से संबंधित अत्याधुनिक अनुसंधान करता है और महत्वपूर्ण देखभाल चिकित्सा के क्षेत्र में कल के नेताओं को शिक्षित करता है। अस्पताल का आईसीयू विभाग अत्याधुनिक तकनीक से लैस हैं जहाँ हर तरीके से मरीज का सफल इलाज उपलब्ध है।

 

नियोनाटोलॉजी

सर्वोदय अस्पताल में बाल रोग विभाग में डॉक्टरों की अच्छी और बहुत ही अनुभवी और योग्य टीम है। हम आउट पेशेंट, इन-पेशेंट सेवाएं प्रदान करते हैं। हमने विश्व के सर्वश्रेष्ठ केंद्रों को पीछे छोड़ा है।

 

न्यूरोलॉजी

न्यूरोलॉजी विभाग अपनी असाधारण चिकित्सा विशेषज्ञता, प्रौद्योगिकी और नवाचार को एकीकृत करने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि हर श्रेणी के उपचार में सर्वश्रेष्ठ पेशकश की जा सके। न्यूरोलॉजी विभाग पार्किंसंस, स्ट्रोक, मिर्गी, एपिलेप्सी संबंधी विकारों का निदान और उपचार आसानी से उपलब्ध है। नींद संबंधी विकार, बहु-विषयक मूल्यांकन और मल्टीपल स्केलेरोसिस के प्रबंधन और सिरदर्द जैसे न्यूरोलॉजिकल विकारों वाले लोगों के लिए उपचार प्रदान करता है। विभाग में सर्जन, डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ का प्रमुख पैनल है जो नवीनतम न्यूरोइमेजिंग तकनीकों का उपयोग करके अत्याधुनिक इलाज प्रदान करता हैं।

 

 

सर्वोदय अस्पताल के सबसे अच्छे डॉक्टरों की लिस्ट (List of best doctors of Sarvodaya Hospital in Hindi)

 

 

  • डॉ प्रवेश गुप्ता (जनरलफिजिशियन)

 

  • डॉ. डी.के. गुप्ता (नेफ्रोलॉजिस्ट)

 

  • डॉ. फहीम (डेंटिस्ट)

 

  • डॉ नवीन जैन (जनरल सर्जन)

 

  • डॉ अभिनव गुप्ता (न्यूरोलॉजिस्ट)

 

  • डॉ. विनीता दिवाकर (गायनेकोलॉजिस्ट)

 

  • डॉ. वी. आर मित्तल (ईएनटी विशेषज्ञ)

 

यदि आप इनमें से किसी भी डॉक्टर से ऑनलाइन सलाह लेना चाहते हैं  तो GoMedii  के माध्यम से आप संपर्क कर सकते हैं। संपर्क करने के लिए यहाँ क्लिक करें या आप हमसे व्हाट्सएप (+91 9654030724) पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी सेवाओं के संबंध में हमें Connect@gomedii.com पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमारी टीम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगी।

Doctor Consutation Free of Cost=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।