चेन्नई में 10 सर्वश्रेष्ठ ऑन्कोलॉजिस्ट (Best Oncologist in Chennai)

कैंसर एक गंभीर बीमारी है और इसका सही इलाज पाने के लिए अनुभवी और कुशल ऑन्कोलॉजिस्ट की आवश्यकता होती है। चेन्नई, भारत के प्रमुख स्वास्थ्य केंद्रों में से एक, कई बेहतरीन ऑन्कोलॉजिस्ट के लिए जाना जाता है। यहां हम आपको चेन्नई के 10 सर्वश्रेष्ठ ऑन्कोलॉजिस्ट के बारे में जानकारी प्रदान कर रहे हैं, जिनकी विशेषज्ञता और अनुभव ने उन्हें इस क्षेत्र में श्रेष्ठ बना दिया है।

 

 

चेन्नई में 10 सर्वश्रेष्ठ ऑन्कोलॉजिस्ट की सूची-

 

 

1. डॉ सेंथिल कुमार

 

अनुभव: 18 वर्ष
अस्पताल: MIOT इंटरनेशनल, चेन्नई

 

डॉ। सेंथिल कुमार एक प्रोफेशनल सर्जिकल ऑन्कोलॉजिस्ट हैं जिन्होंने 18 वर्षों से अधिक का अनुभव इस क्षेत्र में प्राप्त किया है। उनके विशेषज्ञता के क्षेत्रों में स्तन, स्त्री रोग, जठरांत्र, सिर और गर्दन, कोमल ऊतक, मूत्र संबंधी और वक्ष कैंसर जैसे विभिन्न प्रकार के कैंसरों का प्रबंधन शामिल है। 2005 में उन्होंने थूथुकुडी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस प्राप्त किया, 2010 में कोयंबटूर मेडिकल कॉलेज से एमएस में जनरल सर्जरी की डिग्री हासिल की और 2015 में उन्होंने टाटा मेमोरियल अस्पताल से एमसीएच में सर्जिकल ऑन्कोलॉजी की डिग्री प्राप्त की। डॉ. कुमार ने जनरल सर्जरी में स्वर्ण पदक और विभिन्न विषयों में विशिष्टता हासिल की है।

 

 

2. डॉ राजेंद्रन बी

 

अनुभव: 34 वर्ष
अस्पताल: अपोलो कैंसर अस्पताल, चेन्नई

 

डॉ। राजेंद्रन के पास 28+ वर्षों का विकिरण ऑन्कोलॉजी का अनुभव है। उन्हें पहले उत्तरी मलेशिया में रेडियोथेरेपी करने वाले ऑन्कोलॉजिस्ट के रूप में मान्यता है और मेरिट ऑफ रेडिएशन ऑन्कोलॉजी के सर्वश्रेष्ठ डॉक्टर के रूप में मेरिट का प्रमाण पत्र देते हैं। वे मलेशियाई ऑन्कोलॉजिकल सोसायटी, भारतीय रेडिएशन ऑन्कोलॉजिस्ट एसोसिएशन और मलेशियाई मेडिकल एसोसिएशन के सदस्य हैं। डॉ। राजेंद्रन ने कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलनों में भी हिस्सा लिया।

 

 

3. डॉ संजय चंद्रशेखर

 

अनुभव: 32 वर्ष
अस्पताल: अपोलो अस्पताल, क्रीम रोड, चेन्नई

 

डॉ। संजय चंद्रशेखर एक विकिरण ओन्कोलॉजिस्ट हैं जिनके पास 26+ वर्षों का अनुभव है। उन्होंने यूएसए में साइबरनाइफ की और ब्रिटेन से विकिरण ऑन्कोलॉजी में प्रशिक्षण पाया है। उन्होंने मद्रास विश्वविद्यालय से एमबीबीएस पूरा किया है; मेडिकल रेडियोलॉजी और इलेक्ट्रोलॉजी में डिप्लोमा और मद्रास मेडिकल कॉलेज से एमडी। डॉ। चंद्रशेखर भारतीय मेडिकल एसोसिएशन, साइबरनाइफ सोसायटी, भारतीय रेडिएशन ऑन्कोलॉजिस्ट एसोसिएशन और भारतीय ब्रेकीथेरेपी सोसायटी के सदस्य हैं।

 

 

4. डॉ रथना देवी

 

अनुभव: 29 वर्ष
अस्पताल: अपोलो अस्पताल, क्रीम रोड, चेन्नई

 

डॉ। रथना देवी 23+ वर्षों के अनुभव के साथ एक विकिरण ऑन्कोलॉजिस्ट हैं। वह एम। जगदीशन पुरस्कार और यंग रेडिएशन ऑन्कोलॉजी पुरस्कार (केरल) के साथ कई प्रशंसाएँ प्राप्त कर चुके हैं। डॉ। देवी ने एमएस रामैया मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस पदवी तथा रेडियो थेरेपी में डिप्लोमा प्राप्त किया है।

 

 

5. डॉ नवीन रावल

 

अनुभव: 36 वर्ष
अस्पताल: अपोलो कैंसर अस्पताल, चेन्नई

 

डॉ। नवीन रावल व्यक्ति हैं जो मेडिकल ओन्कोलॉजिस्ट के रूप में 33 वर्षों से अध्ययन कर रहे हैं। वह नेबुलाइजेशन, स्तन कैंसर और चिकनपॉक्स के उपचार में विशेषज्ञता रखती है। पूरे होने के बाद 1988 में एमबीबीएस किया, उसके बाद 1992 में जनरल मेडिसिन में एमडी किया और फिर 2004 में ऑन्कोलॉजी में डीएम बने। उन्होंने एक सम्मानित सदस्यता प्राप्त की है भारतीय मेडिकल एसोसिएशन (IMA), यूरोपियन सोसाइटी ऑफ मेडिकल ऑन्कोलॉजी (ESMO), और ISMPU में।

 

 

6. डॉ राजारमन राममूर्ति

 

अनुभव: 42 वर्ष
अस्पताल: कावेरी अस्पताल, अलवरपेट, चेन्नई

 

डॉ. राजारमन चेन्नई में एक कैंसर डॉक्टर हैं जो 39 वर्षों से अभ्यास कर रहे हैं। वह विभिन्न प्रकार के कैंसर जैसे स्तन कैंसर, नरम ऊतक और हड्डी के कैंसर, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल कैंसर, हेपैटोसेलुलर कार्सिनोमा यकृत कैंसर और मौखिक कैंसर का इलाज करने में वास्तव में अच्छा है। वह रोबोटिक सर्जरी, लेप्रोस्कोपिक सर्जरी, साइटोरेडेक्टिव सर्जरी और HIPEC जैसी बेहतरीन सर्जरी भी करते हैं। डॉ. राजारमन राममूर्ति तंजौर में मेडिकल स्कूल गए और सामान्य सर्जरी में एमबीबीएस और एमएस पूरा किया। फिर उन्होंने चेन्नई के कैंसर इंस्टीट्यूट में सर्जिकल ऑन्कोलॉजी में एमसीएच किया।

 

 

7. डॉ जोस इस्टो

 

अनुभव: 27 वर्ष
अस्पताल: अपोलो कैंसर अस्पताल, चेन्नई

 

डॉ. जोश ईस्टन 24 वर्षों से अधिक के अनुभव के साथ एक बेहद अनुभवी मेडिकल ऑन्कोलॉजिस्ट हैं। वह रुधिर विज्ञान और अस्थि मज्जा प्रत्यारोपण के बारे में बहुत कुछ जानता है। वह कीमोथेरेपी, एंडोक्राइन थेरेपी, बायोलॉजिकल थेरेपी, पॉज़िट्रॉन एमिशन टोमोग्राफी और कंप्यूटेड एक्सियल टोमोग्राफी जैसे उपचारों में वास्तव में अच्छा है। वह इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सदस्य भी हैं।

 

 

8. डॉ मयिल वाहानन नटराजन

 

अनुभव: 46 वर्ष
अस्पताल: अपोलो कैंसर अस्पताल, चेन्नई

 

डॉ. मयिल विहान नटराजन 43 वर्षों से अधिक के अनुभव के साथ एक बेहद अनुभवी हड्डी रोग सर्जन हैं। वह हड्डी के कैंसर के इलाज, विकृति को ठीक करने, हर्नियेटेड डिस्क, सक्रिय आर्थोपेडिक्स और फ्रैक्चर के लिए मांसपेशी चिकित्सा के बारे में बहुत कुछ जानता है। वह भारत के चेन्नई में एमजीआर मेडिकल यूनिवर्सिटी के सातवें चांसलर हैं। 1988 में, उन्होंने कस्टम मेगा कृत्रिम अंग का उपयोग करके अंग बचाव सर्जरी की अवधारणा पेश की। वह भारत में आर्थोपेडिक सर्जरी के विशेषज्ञ हैं और उन्होंने आर्थोपेडिक ऑन्कोलॉजी की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्हें कस्टम मेगा कृत्रिम अंग के साथ 1700 मामलों का प्रदर्शन करने के लिए जाना जाता है, जो दुनिया भर में किसी एक सर्जन द्वारा की गई सबसे अधिक संख्या है। वह एशिया पैसिफिक मस्कुलोस्केलेटल ट्यूमर सोसाइटी के अध्यक्ष बनने वाले पहले भारतीय सर्जन हैं। उन्हें विभिन्न पुरस्कार और सम्मान प्राप्त हुए हैं।

 

 

9. डॉ श्याम किशोर श्रीवास्तव

 

अनुभव: 49 वर्ष
अस्पताल: अपोलो प्रोटॉन कैंसर सेंटर, चेन्नई

 

डॉ. श्याम किशोर श्रीवास्तव इस क्षेत्र में 45 वर्षों के अनुभव के साथ एक अत्यधिक सम्मानित विकिरण ऑन्कोलॉजिस्ट हैं। वह महाराष्ट्र मेडिकल काउंसिल (एमएमसी), एसोसिएशन ऑफ रेडिएशन ऑन्कोलॉजिस्ट ऑफ इंडिया (एआरओआई), इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए), इंडियन न्यूक्लियर सोसाइटी (आईएनएस), अमेरिकन सोसाइटी फॉर थेराप्यूटिक रेडियोलॉजी जैसे विभिन्न राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के सक्रिय सदस्य हैं। और ऑन्कोलॉजी (एस्ट्रो), यूरोपियन सोसाइटी फॉर मेडिकल रेडियोलॉजी एंड ऑन्कोलॉजी (एस्ट्रो), इंटरनेशनल साइको-ऑन्कोलॉजी सोसाइटी (आईपीओएस), फेडरेशन ऑफ एशियन एसोसिएशन ऑफ रेडिएशन ऑन्कोलॉजी (एफएएआरओ), एसोसिएशन ऑफ रेडिएशन ऑन्कोलॉजिस्ट ऑफ इंडिया (एआरओआई)।

 

 

10. डॉ महादेव पी

 

अनुभव: 30 वर्ष
अस्पताल: अपोलो कैंसर अस्पताल, चेन्नई

 

डॉ. महादेव 25 वर्षों से अधिक अनुभव के साथ एक सुपर अनुभवी विकिरण ऑन्कोलॉजिस्ट हैं। उन्होंने 2005 में रेडियोथेरेपी में राष्ट्रीय बोर्ड पाठ्यक्रम शुरू किया और इस क्षेत्र में एक प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने एमजीएमसी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस, मुथुलक्ष्मी कॉलेज ऑफ ऑन्कोलॉजिकल साइंसेज से डीएमआरटी, मद्रास यूनिवर्सिटी से डीएनबी, मुथुलक्ष्मी कॉलेज ऑफ ऑन्कोलॉजिकल साइंसेज से एमडी और पीटर मैक्कलम कैंसर सेंटर में यूआईसीसी से फेलोशिप हासिल की है। ऑस्ट्रेलिया में प्रशिक्षण के बाद, उन्होंने अपोलो स्पेशलिटी कैंसर अस्पताल में प्रोस्टेट ब्रैकीथेरेपी करना शुरू किया। डॉ. महादेव को शरीर में ट्यूमर के सटीक इलाज के लिए साइबरनाइफ रेडियोसर्जरी में भी प्रशिक्षित किया गया है।

 

 

यदि आप इन डॉक्टर से सम्पर्क करना चाहते हैं या फिर इनसे सम्बंधित कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।। आप हमसे व्हाट्सएप (+91 9311101477) पर भी संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी सेवाओं के संबंध में हमें connect@gomedii.com पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमारी टीम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगी।

Doctor Consutation Free of Cost=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।