बैंगलोर के सबसे अच्छे टॉप 10 अस्पताल (Top 10 hospitals in Bangalore)

क्या आप बैंगलोर में टॉप अस्पतालों की तलाश कर रहे हैं ? गोमेडी एक ऐसा प्लेटफार्म हैं जो कि आपकी स्वास्थ्य देखभाल यात्रा में सहायता कर सकता हैं। यदि आप बैंगलोर के अच्छे अस्पताल की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपको बताना चाहेंगे की हम बैंगलोर के टॉप अस्पतालों से जुड़े हुए हैं। बैंगलोर के टॉप अस्पतालों में आपका इलाज अच्छी लागत में हो सकता हैं और साथ ही आपको सभी प्रकार की सेवाएं प्रदान होंगी। यदि आप बैंगलोर के सबसे अच्छे टॉप 10 अस्पताल (Top 10 hospitals in Bangalore) के बारे में जानना चाहते हैं तो आगे आप हमारी सूचि देख सकते हैं।

 

 

बैंगलोर के सबसे अच्छे टॉप 10 अस्पताल की सूचि-

 

 

1. मणिपाल अस्पताल, बैंगलोर

 

manipal hospital

 

स्थापित: 1991
स्थान: बैंगलोर
मल्टीस्पेशलिटी: मल्टीस्पेशलिटी
मान्यता: एनएबीएल, एनएबीएच
पता: 98, एचएएल ओल्ड एयरपोर्ट रोड, कोडिहल्ली, बेंगलुरु, कर्नाटक 560017

 

मणिपाल अस्पताल एक ऐसा अस्पताल हैं जो की स्वास्थ्य संबंधों में सेवा देने के लिए अधिक प्रसिद्ध है। इस अस्पताल को कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी, ऑर्थोपेडिक्स, और कैंसर के उपचारों के लिए अधिक जाना जाता हैं। मणिपाल अस्पताल को भारत में सबसे अधिक रोगी-अनुशंसित अस्पतालों में से एक माना जाता है। इस अस्पताल में 600 बैड और 144 आईसीयू मरीजों के इलाज के लिए उपलभ्ध हैं। यदि आप मणिपाल अस्पताल में किसी भी बीमारी का इलाज करवाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करे।

 

 

 

2. फोर्टिस अस्पताल, बैंगलोर

 

fortis hospiital banglore

 

स्थापित: 2006
स्थान: बैंगलोर
मल्टीस्पेशलिटी: मल्टीस्पेशलिटी
मान्यता: जेसीआई, एनएबीएच
पता: 154, 9, बन्नेरघट्टा रोड, आईआईएम के सामने, सह्याद्रि लेआउट, पांडुरंगा नगर, बेंगलुरु, कर्नाटक 560076

 

फोर्टिस अस्पताल बैंगलोर के मल्टी-स्पेशलिटी और टॉप अस्पतालों में से एक हैं जिसकी स्थापना 2006 में हुई थी। इस अस्पताल में बैंगलोर के सर्वोत्तम चिकित्सक उपलब्ध है और यह अस्पताल न सिर्फ बेंगलुरु में बल्कि भारत के कई शहरों में स्थित है। बैंगलोर के फोर्टिस अस्पताल में 284 बैड ,15 ऑपरेशन थियेटर और 8 आईसीयू मरीजों के इलाज के लिए उपलभ्ध हैं। यदि आप फोर्टिस अस्पताल में किसी भी बीमारी का इलाज करवाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करे।

 

 

 

3. अपोलो अस्पताल, बैंगलोर

 

apollo hospiital banglore

 

स्थापित: 2007
स्थान: बैंगलोर
मल्टीस्पेशलिटी: मल्टीस्पेशलिटी
मान्यता: जेसीआई
पता: 154/11, बन्नेरघट्टा मेन रोड, आईआईएम, कृष्णराजू लेआउट के सामने, अमलोदभवी नागा, बेंगलुरु, कर्नाटक 560076

 

अपोलो अस्पताल भारत के टॉप अस्पतालों में से एक हैं। यह एक मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल हैं जिसकी स्थापना 2007 हुई थी तथा यह अस्पताल स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में सबसे उत्तम माना जाता हैं। यह अस्पताल मल्टी-स्पेशलिटी सेवाएँ प्रदान करता है और कैंसर, कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी के लिए अधिक जाना जाता हैं। यदि आप फोर्टिस अस्पताल में किसी भी बीमारी का इलाज करवाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करे।

 

 

 

4. कावेरी अस्पताल, बैंगलोर

 

kauvery hospiital banglore

 

स्थापित: 2012
स्थान: बैंगलोर
मल्टीस्पेशलिटी: मल्टीस्पेशलिटी
मान्यता: एनएबीएच
पता: नंबर 92, 1 बी, हेवलेट पैकार्ड एवेन्यू, कोनप्पना अग्रहारा, इलेक्ट्रॉनिक सिटी, बेंगलुरु, कर्नाटक 560100

 

कावेरी अस्पताल टॉप अस्पतालों में से एक हैं जो की इलेक्ट्रॉनिक सिटी बैंगलोर में स्थित हैं। यह अस्पताल कावेरी ग्रुप ऑफ़ चैन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं तथा इस अस्पताल में सभी प्रकार की स्वास्थ्य सेवाएं पूर्ण रूप से उपलब्ध हैं। कावेरी अस्पताल में आधुनिक कैथ लैब, कैंसर उपचार के लिए एक लीनियर एक्सेलेरेटर और अच्छी तरह से सुसज्जित आईसीयू जैसी उन्नत सुविधाएँ हैं। यदि आप कावेरी अस्पताल में किसी भी बीमारी का इलाज करवाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करे।

 

 

 

5. रेनबो अस्पताल, बैंगलोर

 

rainbow hospital banglore

स्थापित: 2020
स्थान: बैंगलोर
मल्टीस्पेशलिटी: मल्टीस्पेशलिटी
मान्यता: एनएबीएच
पता: 178/1 और 178/2, बन्नेरघट्टा रोड, जनार्दन टावर्स के सामने, डॉलर्स कॉलोनी, फेज़ 4, बिलेकहल्ली, बेंगलुरु, कर्नाटक 560078

 

रेनबो अस्पताल एक ऐसा अस्पताल हैं जो की स्वास्थ्य संबंधों में सेवा देने के लिए अधिक प्रसिद्ध है। रेनबो अस्पताल को भारत में सबसे अधिक रोगी-अनुशंसित अस्पतालों में से एक माना जाता है। इस अस्पताल में 60 बैड और 144 आईसीयू मरीजों के इलाज के लिए उपलभ्ध हैं। यदि आप रेनबो अस्पताल में किसी भी बीमारी का इलाज करवाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करे।

 

 

 

6. एचसीजी कैंसर सेंटर, बैंगलोर

 

hcg cancer centre

 

स्थापित: 2015
स्थान: बैंगलोर
मल्टीस्पेशलिटी: मल्टीस्पेशलिटी
मान्यता: एनएबीएल, एनएबीएच
पता: नंबर 8, एचसीजी टावर्स पी, कलिंगा राव रोड, संपांगीराम नगर, बेंगलुरु, कर्नाटक 560027

 

एचसीजी कैंसर सेंटर, बैंगलोर एक प्रमुख कैंसर उपचार केंद्र है जो कि बैंगलोर, भारत में स्थित है। यह अस्पताल व्यापक कैंसर उपचार सेवाएं प्रदान करता है, जिनमें कैंसर की निदान, उपचार और पुनर्वास शामिल हैं। एचसीजी ग्रुप पूरे भारत में कैंसर उपचार के क्षेत्र में अग्रणी है, और इसके विभिन्न केंद्र देशभर में फैले हुए हैं। बैंगलोर का एचसीजी कैंसर सेंटर एडवांस्ड टेक्नोलॉजी और विशेषज्ञ डॉक्टरों के साथ काम करता है, और यह विभिन्न प्रकार के कैंसर के उपचार के लिए जाना जाता है। इसमें सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, रेडिएशन थेरपी, मेडिकल ऑन्कोलॉजी, और अन्य सहायक सेवाएं शामिल हैं। यदि आप एचसीजी कैंसर सेंटर में किसी भी बीमारी का इलाज करवाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करे।

 

 

 

7. होसमत अस्पताल, बैंगलोर

 

hosmat hospital banglore

 

स्थापित: 1994
स्थान: बैंगलोर
मल्टीस्पेशलिटी: मल्टीस्पेशलिटी
मान्यता: एनएबीएल, एनएबीएच
पता: 45, मैग्राथ रोड, अशोक नगर, बेंगलुरु, कर्नाटक 560025

 

होसमत अस्पताल एक ऐसा अस्पताल हैं जो की स्वास्थ्य संबंधों में सेवा देने के लिए अधिक प्रसिद्ध है। इस अस्पताल को ऑर्थोपेडिक्स, आर्थराइटिस और ट्रौमा केयर के उपचारों के लिए अधिक जाना जाता हैं। होसमत अस्पताल को भारत में सबसे अधिक रोगी-अनुशंसित अस्पतालों में से एक माना जाता है। इस अस्पताल में 500 बैड और 28 आईसीयू मरीजों के इलाज के लिए उपलभ्ध हैं। यदि आप होसमत अस्पताल में किसी भी बीमारी का इलाज करवाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करे।

 

 

 

8. एस्टर सीएमआई अस्पताल, बैंगलोर

 

aster cmi hospital Bangalore

 

स्थापित: 2014
स्थान: बैंगलोर
मल्टीस्पेशलिटी: मल्टीस्पेशलिटी
मान्यता: एनएबीएच
पता: नंबर 43/2, न्यू एयरपोर्ट रोड एनएच 7, आउटर रिंग रोड, सहकार नगर, बेंगलुरु, कर्नाटक 560092

 

एस्टर सीएमआई अस्पताल एक ऐसा अस्पताल हैं जो की स्वास्थ्य संबंधों में सेवा देने के लिए अधिक प्रसिद्ध है। एस्टर सीएमआई अस्पताल को भारत में सबसे अधिक रोगी-अनुशंसित अस्पतालों में से एक माना जाता है। इस अस्पताल में 500 बैड और 93 चिकित्सक मरीजों के इलाज के लिए उपलभ्ध हैं। यदि आप एस्टर सीएमआई अस्पताल में किसी भी बीमारी का इलाज करवाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करे।

 

 

 

9. क्लाउडनाइन अस्पताल, बैंगलोर

 

cloudnine hospital banglore)

 

स्थापित: 2007
स्थान: बैंगलोर
मल्टीस्पेशलिटी: मल्टीस्पेशलिटी
मान्यता: एनएबीएच
पता: सर्वे नंबर 88, नागार्जुन साई सिग्नेट, दूसरी मंजिल, प्लॉट नंबर 11, व्हाइटफील्ड मेन रोड, बेंगलुरु, कर्नाटक 560066

 

क्लाउडनाइन अस्पताल भारत के टॉप अस्पतालों में से एक हैं। यह एक मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल हैं जिसकी स्थापना 2007 हुई थी तथा यह अस्पताल स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में सबसे उत्तम माना जाता हैं। यह अस्पताल मल्टी-स्पेशलिटी सेवाएँ प्रदान करता है और हिस्टेरेक्टॉमी, इन-विट्रो फर्टिलाइजेशन (आईवीएफ) के लिए अधिक जाना जाता हैं। यदि आप क्लाउडनाइन अस्पताल में किसी भी बीमारी का इलाज करवाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करे।

 

 

 

10. स्पर्श अस्पताल, बैंगलोर

 

sparsh hospital banglore

 

स्थापित: 2015
स्थान: बैंगलोर
मल्टीस्पेशलिटी: मल्टीस्पेशलिटी
मान्यता: एनएबीएच
पता: यशवन्तपुर औद्योगिक क्षेत्र, चरण 1, यशवन्तपुर, बेंगलुरु, कर्नाटक 560022

 

एस्टर स्पर्श अस्पताल एक ऐसा अस्पताल हैं जो की स्वास्थ्य संबंधों में सेवा देने के लिए अधिक प्रसिद्ध है। स्पर्श अस्पताल को भारत में सबसे अधिक रोगी-अनुशंसित अस्पतालों में से एक माना जाता है। इस अस्पताल में 250 बैड और 61 चिकित्सक मरीजों के इलाज के लिए उपलभ्ध हैं। यदि आप स्पर्श अस्पताल में किसी भी बीमारी का इलाज करवाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करे।

 

 

यदि आप इन अस्पतालों में इलाज करवाना चाहते हैं या फिर इनसे सम्बंधित कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें। आप हमसे व्हाट्सएप (+91 9311101477) पर भी संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी सेवाओं के संबंध में हमें connect@gomedii.com पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमारी टीम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगी।

Doctor Consutation Free of Cost=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।