यशोदा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल कौशाम्बी की क्या विशेषताएं हैं?

यशोदा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल कौशाम्बी में तृतीयक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जाती हैं, जो रोगियों को सम्मान, करुणा के साथ इलाज करने और सभी आवश्यकताओं का पालन करके उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बहुत विशिष्टताओं में उत्कृष्टता के साथ विश्व स्तरीय और समग्र स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करता है।

निरंतर गुणवत्ता में सुधार के माध्यम से एनएबीएच मानकों के अनुपालन को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण पर्यावरणीय पहलू होते हैं जिनका पालन किया जाता है। यशोदा सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, गाजियाबाद एक ऐसी संस्था है जो स्वास्थ्य देखभाल के उच्चतम मानकों से मेल खाती है, एक सकारात्मक माहौल में मरीज को सस्ती स्वास्थ्य सेवाओं के साथ नैतिक और पारदर्शी चिकित्सा देखभाल प्रदान की जाती है। यशोदा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल और GoMedii साथ में मिलकर एक बेहतरीन उपचार प्रकिया प्रदान करेंगे जिससे हर मरीज को इसका लाभ मिल सके।

 

 

क्या है यशोदा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल कौशाम्बी की विशेषताएं?

 

 

इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी

यशोदा सुपर स्पेशियलिटी अस्पतालों में कार्डियोलॉजी और सीटीवीएस विभाग की स्थापना अगस्त 2008 में हुई। आपको बता दें की अब हर साल 2000 से अधिक डायग्नोस्टिक, इंटरवेंशनल और सर्जिकल प्रक्रियाओं के साथ सभी कार्डियक और हार्ट सर्जरी की जाती है।

डॉ. असित खन्ना वरिष्ठ सलाहकार जनरल और इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी।

 

डर्मेटोलॉजी

यशोदा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में डर्मेटोलॉजी सेवाएं जैसे त्वचा, बाल, म्यूकोसल (mucosal) और नाखून समस्याओं को पूरा करती हैं। त्वचा रोगों और किसी भी संबंधित आंतरिक समस्याओं के निदान के अलावा, जिसके लिए उचित उपचार का सुझाव दिया गया है, हम बाहरी वातावरण के कारण त्वचा को अनावश्यक क्षति को रोकने के लिए बुनियादी त्वचा देखभाल के बारे में रोगी शिक्षा पर भी जोर दिया है।

डॉ गरिमा गुप्ता, कंसल्टेंट डर्मेटोलॉजिस्ट और वेनेरोलॉजिस्ट।

 

न्यूरोसर्जरी

यशोदा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में न्यूरोसर्जरी विभाग चौबीसों घंटे उपलब्ध है जहाँ अनुभवी न्यूरोसर्जन मस्तिष्क और रीढ़ से संबंधित सभी तरह के बीमारी का इलाज करते हैं। न्यूरोसर्जरी के विभाग में ऑपरेटिंग माइक्रोस्कोप, हाई स्पीड ड्रिल और स्टीरियोटैक्सी से पूरी तरह सुसज्जित है।

डॉ. अतुल गुप्ता, सीनियर कंसल्टेंट, न्यूरोसर्जरी

 

ऑर्थोपेडिक और जॉइंट रिप्लेसमेंट

 

यशोदा सुपर स्पेशियलिटी ऑर्थोपेडिक हॉस्पिटल में मस्कुलोस्केलेटल सिस्टम के सभी प्रकार के समस्या और विकारों का इलाज होता है। आप गाजियाबाद के सर्वश्रेष्ठ आर्थोपेडिक हॉस्पिटल यशोदा सुपर स्पेशियलिटी में किसी भी तरह की बीमारी का उलझ करवा सकते हैं। इसके इमरजेंसी विभाग सभी बड़े और छोटे समस्याओं और अन्य आर्थोपेडिक स्थितियों क ैलज और देखभाल की जाती है।

डॉ. अमित शर्मा, सीनियर कंसल्टेंट ऑर्थोपेडिक

 

ओफ्थल्मोलॉजी (Ophthalmology)

 

यशोदा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में नेत्र विज्ञान विभाग गाजियाबाद में सबसे अच्छा नेत्र अस्पताल होने के लिए भी जाना जाता है जो नियमित आंखों की जांच से लेकर जटिल और सूक्ष्म शल्य चिकित्सा प्रक्रियाओं तक सभी नेत्र देखभाल सेवाएं प्रदान कर रहा है। नेत्र विज्ञान विभाग के सर्वश्रेष्ठ नेत्र सर्जन भी अपवर्तन करते हैं, कॉन्टैक्ट लेंस लिखते हैं, और अच्छी दृष्टि बनाए रखने में मदद करने के लिए अन्य परीक्षण करते हैं।

डॉ नरेंद्र सिंह,  सीनियर कंसल्टेंट  नेत्र विज्ञान

 

पल्मोनोलॉजी

 

यशोदा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के पल्मोनोलॉजी विभाग में सर्वश्रेष्ठ पल्मोनोलॉजिस्ट की एक टीम है, जो अल्ट्रा-मॉडर्न गैजेट्स की मदद से सफल इलाज करती है। इसमें सर्वश्रेष्ठ पीएफटी प्रयोगशालाओं में से एक है, ब्रोंकोस्कोपी इकाइयां (बाल चिकित्सा और वयस्क)।

डॉ. नीरव त्यागी, सीनियर कंसल्टेंट, पल्मोनोलॉजी

 

नेफ्रोलॉजी

 

यशोदा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में नेफ्रोलॉजी विभाग का गठन नेफ्रोलॉजिस्ट द्वारा विभिन्न किडनी संबंधी विकारों और डायलिसिस के इलाज में व्यापक अनुभव के साथ किया जाता है, नेफ्रोलॉजी की टीम क्रोनिक किडनी फेलियर, क्रोनिक रीनल फेल्योर वाले रोगियों की देखभाल और इलाज किया जाता है।  अंतिम चरण में किडनी की बीमारी, हेमट्यूरिया (मूत्र में खून की कमी), प्रोटीनुरिया (पेशाब में प्रोटीन विशेष रूप से एल्ब्यूमिन की कमी), इलेक्ट्रोलाइट विकार (एसिड / बेस असंतुलन) अन्य स्थितियों के बीच।

डॉ. रविंदर सिंह भदौरिया, सीनियर कंसल्टेंट, नेफ्रोलॉजी और किडनी ट्रांसप्लांट, नेफ्रोलॉजी और किडनी ट्रांसप्लांट।

 

एंडोक्रिनोलॉजी

 

यशोदा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में, मधुमेह और एंडोक्रिनोलॉजी विकारों के लिए सर्वोत्तम नैदानिक सेवा प्रदान करता है। रोकथाम और जीवनशैली प्रबंधन से लेकर उन्नत जटिलताओं के लिए अत्याधुनिक तकनीक तक, यह सब एक एकीकृत सेटअप में है। विशेषज्ञों और परामर्शदाताओं की हमारी समर्पित और उच्च योग्य टीम है। आपके शरीर में एंडोक्रिनोलॉजी से जुड़ी समस्याओं का इलाज होता है जैसे अग्न्याशय, थायरॉयड, पैराथायराइड, पीनियल, हाइपोथैलेमस, अधिवृक्क और पिट्यूटरी ग्रंथियां, अंडाशय और टेस्ट्स (testes)शामिल हैं।

 

यूरोलॉजी और एंड्रोलॉजी

 

यशोदा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में यूरोलॉजी विभाग पुरुषों और महिलाओं के मूत्र पथ और पुरुषों की प्रजनन प्रणाली की सभी चिकित्सा और शल्य चिकित्सा समस्याओं वाले रोगियों का निदान, उपचार और प्रबंधन किया जाता है। मूत्रविज्ञान द्वारा कवर किए गए अंगों में किडनी, एड्रेनल ग्लैंड, यूरिनरी ब्लैडर, और पुरुष प्रजनन अंग (टेस्ट्स, एपिडीडिमिस, वास डिफेरेंस, वीर्य पुटिका, प्रोस्टेट और लिंग) शामिल हैं।

 

यशोदा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल गाजियाबाद के कौशांबी मेट्रो स्टेशन के पास स्थित है, यह दिल्ली एनसीआर में सबसे अच्छा अस्पताल है, जो सभी संबंधित क्षेत्रों में चिकित्सा उपचार प्रदान करता है। यदि आप यशोदा सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के बारे में पूरी जानकारी देने की कोशिश की है। यदि आप इस हॉस्पिटल में इलाज कराना चाहते हैं और ऊपर दिए गए किसी भी डॉक्टर से सलाह लेना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें या आप हमसे व्हाट्सएप (+91 9654030724) पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी सेवाओं के संबंध में हमें Connect@gomedii.com पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमारी टीम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगी।

Doctor Consutation Free of Cost=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।