अपोलो हॉस्पिटल चेन्नई में होता है सभी बीमारियों का इलाज

अपोलो अस्पताल, चेन्नई अपोलो समूह का पहला और प्रमुख अस्पताल है, जिसे 1983 में स्थापित किया गया था। अपोलो ने “हर मरीज को अंतरराष्ट्रीय उपचार प्रदान करता है और ऐसा करने के लिए वह कई अथक प्रयास  कर रहा है और एक बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधा प्रदान कर रहा है। इसके बाद के वर्षों में, अपोलो ने सफलता का एक नया रिकॉर्ड बनाया, जो भारत के स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में सबसे शानदार सफलता की कहानियों में से एक है। आज यह दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित अस्पतालों में से एक है।

 

यह न केवल भारत के विभिन्न हिस्सों से आने वाले मरीजों के लिए पसंदीदा अस्पताल है, बल्कि यह अपने गुणों के कारण दुनिया भर से बहुत से रोगियों को भी आकर्षित करता है।”अपोलो ने चिकित्सा प्रक्रियाओं और तकनीकी प्रगति में अत्याधुनिक नवाचारों के माध्यम से स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में खुद के लिए एक नाम स्थापित किया है। इसमें 60 से अधिक विभाग हैं, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशिक्षित और कुशल चिकित्सा विशेषज्ञों और समर्पित रोगियों द्वारा कार्यरत हैं। देखभाल कर्मियों द्वारा देखभाल की जाती है। अपोलो हॉस्पिटल चेन्नई GoMedii के साथ मिलकर एक बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करेगा जिससे हर मरीज को एक बेहतर और अच्छा इलाज प्राप्त हो।

 

 

अपोलो हॉस्पिटल चेन्नई की विशेषताएं क्या हैं? (What are the features of Apollo Hospital Chennai in Hindi)

 

 

अपोलो हॉस्पिटल्स ने कई प्रमुख विशिष्टताओं और सुपर स्पेशियलिटी के लिए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के लिए जाना जाता है। वे अद्वितीय और अत्याधुनिक सुविधाएं हैं जो अपोलो अस्पताल के कई स्थानों में फैली हुई हैं और प्रत्येक उत्कृष्टता केंद्र उत्कृष्टता के गढ़ के रूप में खड़ा है।

 

हार्ट

अपोलो हार्ट इंस्टीट्यूट को भारत में सबसे अच्छे हार्ट अस्पतालों में से एक माना जाता है, जो कार्डियोलॉजी और कार्डियोथोरेसिक सर्जरी में कई तरह के उपचार और प्रक्रियाएं की जाती हैं। अपोलो हार्ट इंस्टीट्यूट में अभी तक 1,52,000 से अधिक कार्डियक और कार्डियोथोरेसिक सर्जरी की जा चुकी हैं और यह तभी संभव हो सकता हैं जब आपके पास एक अनुभवी कार्डियोलॉजिस्ट की टीम हो।

डॉ डी वैद्यनाथन, एमबीबीएस, एमडी, डीएम, एफआरसीपी (एड) एफआरसीपी (जी) कार्डियोलॉजी, इन्हें लगभग 30 वर्ष+ का अनुभव है।

 

स्पाइन

स्पाइन के अपोलो विभाग को नवाचार और उत्कृष्टता की विरासत के साथ भारत में स्पाइन सर्जरी के लिए शीर्ष और सर्वश्रेष्ठ अस्पतालों में से एक माना जाता है। स्पाइन सर्जन प्रमुख और जटिल स्पाइन सर्जरी करते हैं। अपोलो अस्पताल वास्तव में एक अग्रणी और रीढ़ की सर्जरी के लिए अग्रणी संस्थानों में से एक है।

डॉ साजन के हेगड़े, एमबीबीएस, एमएस, स्पाइन सर्जन इन्हे भी 30 वर्ष+ से अधिक का अनुभव है।

 

न्यूरोसाइंसेस

अपोलो इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूरोसाइंसेज को लेटेस्ट और उत्कृष्ट की विरासत के साथ भारत में सर्वश्रेष्ठ न्यूरोलॉजी और न्यूरोसर्जरी अस्पताल में से एक माना जाता है। नवीनतम न्यूरो-रेडियोलॉजी सेवाओं, न्यूरो-इंटेंसिव केयर सुविधाओं और चिकित्सा और विकिरण ऑन्कोलॉजी सेवाओं की सहायता से, हमारे न्यूरोलॉजिस्ट और न्यूरोसर्जन दुनिया भर के प्रमुख संस्थानों से मेल खाने वाले न्यूरोलॉजिकल रोग का बेहतरीन इलाज करते हैं।

डॉ धनराज मो, एमडी (जनरल मेड), डीएम (न्यूरो), एमएनएएमएस (जनरल मेड), एमएनएएमएस (न्यूरो), न्यूरोलॉजिस्ट उन्हें 35 वर्षो का अनुभव है।

 

ऑर्गन ट्रांसप्लांट

अपोलो इंस्टीट्यूट ऑफ ट्रांसप्लांट भारत में दुनिया के सबसे बड़े और सबसे व्यापक मल्टी-ऑर्गन ट्रांसप्लांट में से एक है। संस्थान कई मल्टी-ऑर्गन ट्रांसप्लांट प्रक्रियाओं जैसे लिवर ट्रांसप्लांट , किडनी ट्रांसप्लांट , कॉर्नियल ट्रांसप्लांट, हार्ट ट्रांसप्लांट, आंतों और जीआई ट्रांसप्लांट, अग्नाशय ट्रांसप्लांट और बाल चिकित्सा ट्रांसप्लांट के लिए जाने जाते हैं।

डॉ प्रकाश के सी, एमबीबीएस, एमडी (जनरल मेड), डीएनबी (नेफ), किडनी रोग विशेषज्ञ, 35 वर्ष का अनुभव है।

 

बेरिएट्रिक सर्जरी

हमारे नैदानिक परिणामों, अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी, चिकित्सा विशेषज्ञता और बड़ी सफलता दर ने अपोलो अस्पताल, भारत को भारत में सर्वश्रेष्ठ बेरिएट्रिक सर्जरी अस्पतालों में से एक बना दिया है।

डॉ नेहा शाह, एमबीबीएस, एमएस (जनरल सर्जनॉय) एफएएमएस, फिएज, एफएमआईएस, एफएएलएस, एफएआईएस, बेरिएट्रिक्स सर्जरी, 22 वर्ष का अनुभव है।

 

पल्मोनोलॉजी

आज के समय में श्वसन संबंधी समस्याएं काफी देखने को मिलती हैं और श्वसन संबंधी विकारों की घटनाओं में वृद्धि हुई है। पल्मोनोलॉजी विभाग (पल्मोनरी मेडिसिन या चेस्ट मेडिसिन या रेस्पिरेटरी मेडिसिन) श्वसन पथ से संबंधित रोगों से संबंधित है। गंभीर, जटिल और दुर्लभ स्थितियों से निपटने वाले प्रख्यात छाती विशेषज्ञों की टीम के साथ अपोलो अस्पताल को श्वसन चिकित्सा के लिए सबसे अच्छा अस्पताल माना जाता है।

डॉ गायत्री ए आर, एमडी, एफसीसीपी, रेस्पिरेटरी मेडिसिन स्पेशलिस्ट, पल्मोनोलॉजिस्ट, इन्हें 25 अनुभव है।

 

कान, नाक और गला

ओटोलरींगोलॉजी विभाग (ईएनटी) कान, नाक और गले से संबंधित समस्याओं के लिए चिकित्सा के साथ-साथ शल्य चिकित्सा उपचार के व्यापक स्पेक्ट्रम से संबंधित है। अपोलो हॉस्पिटल्स का ईएनटी विभाग नवाचार, विशेषज्ञता और उत्कृष्ट रोगी देखभाल का एक संयोजन है।

डॉ बाबू मनोहर, एमबीबीएस; डीएलओ; एफआरसीएस (इंग्लैंड), ईएनटी विशेषज्ञ 36 वर्ष का अनुभव है।

 

वस्कुलर सर्जरी

वस्कुलर सर्जरी विभाग संचार विकारों के पूरे स्पेक्ट्रम से संबंधित है जो चिकित्सकीय रूप से और मिनिमल इनवेसिव प्रक्रिया या सर्जरी द्वारा प्रबंधित किए जाते हैं। संवहनी रोगों से पीड़ित रोगियों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए विभाग लगातार काम करता है।

डॉ विद्यासागरन टी, एमबीबीएस, एमएस, डीएनबी, एमसीएच (वास्कुलर), FICS, वस्कुलर सर्जन इन्हें 30 वर्ष काअनुभव है।

 

 

जाने अपोलो हॉस्पिटल चेन्नई की अन्य विशेषताएं (Other features in Apollo Hospital Chennai in Hindi)

 

 

 

 

  • आपातकालीन देखभाल

 

  • पेडियाट्रिक

 

  • डर्मेटोलॉजी

 

  • कैंसर के इलाज के लिए प्रोटॉन थेरेपी

 

  • कॉस्मेटिक और प्लास्टिक सर्जरी

 

 

  • ओरल और मैक्सिलोफेशियल सर्जरी

 

  • हाथ माइक्रोसर्जरी

 

  • जी स्कैन – ओपन स्टैंडिंग एमआरआई स्कैन

 

  • हिप आर्थ्रोस्कोपी

 

अपोलो अस्पताल में विभिन्न रोगों और विकारों के इलाज के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं हैं। अपोलो में, हम देखभाल और गर्मजोशी की सदियों पुरानी परंपरा का पालन करते हैं, साथ ही उपचार में उच्चतम तकनीक का उपयोग करते हैं, और यही कारण है कि हमारे पास उच्च चिकित्सा सफलता दर है। आपका स्वास्थ्य और आपका आराम हमारी पहली प्राथमिकता है और रोगी को अस्पताल में प्रवेश करते ही सर्वोत्तम सुविधाएं और सर्वोत्तम देखभाल प्रदान की जाती है।

 

 

यदि आप अपोलो अस्पताल में इलाज कराना चाहते हैं तो या आप इससे सम्बंधित किसी भी तरह की जानकारी चाहते हैं तो इसके लिए आप यहाँ क्लिक करें या आप हमसे  व्हाट्सएप (+91 9599004311) पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी सेवाओं के संबंध में हमें Connect@gomedii.com पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमारी टीम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगी।

Doctor Consutation Free of Cost=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।