कीमोथेरेपी ट्रीटमेंट के लिए दिल्ली के अच्छे अस्पताल कौन-कौन से हैं

कीमोथेरेपी ट्रीटमेंट किसी भी प्रकार के कैंसर के इलाज के लिए उपयोग होता हैं। कीमोथेरेपी ट्रीटमेंट का उपयोग उन दवाइयों के लिए किया जाता हैं जो कि कैंसर कोशिकाओं को बढ़ने और विभाजित करने से रोकती हैं तथा कई कैंसर की परिस्थिति में इन दवाइयों से कैंसर कोशिकाओं को नष्ट भी किया जा सकता हैं। कैंसर के मरीज की कीमोथेरेपी होना उनके कैंसर के स्टेज पर निर्भर करती हैं।

 

यदि आप कीमोथेरेपी ट्रीटमेंट करना चाहते हैं और आप इसके लिए दिल्ली के अच्छे अस्पताल तलाश कर रहे हैं तो हम आपकी मदद कर सकते हैं। GoMedii एक हेल्थकेयर प्रदाता हैं , जिसने की कीमोथेरेपी ट्रीटमेंट के लिए दिल्ली के अच्छे अस्पतालों की सूची तैयार की हैं जिससे की आपको अस्पतालों को जानने में मदद मिलेगी।

 

 

 

दिल्ली के अच्छे अस्पताल कौन-कौन से हैं-

 

 

 

1. इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल

 

 

इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल, Indraprastha Apollo Hospital, GoMedii

 

 

इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल दिल्ली एनसीआर के टॉप 10 अस्पतालों में आता हैं, यह एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं। इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल दिल्ली में 1996 में स्थापित हुआ था। इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल कई उपचारों के लिए अधिक प्रसिद्ध हैं। यह अस्पताल द टाइम्स ऑफ इंडिया हेल्थकेयर सर्वे 2016 में न्यूरोसाइंसेस, रीनल साइंसेज, ऑन्कोलॉजी, पीडियाट्रिक्स, गायनोकोलॉजी एंड ऑब्स्टेट्रिक्स एंड इमरजेंसी में पहले स्थान पर रहा। इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में कैंसर का इलाज सभी प्रकार से हो सकता हैं तथा इस अस्पताल में कई कैंसर मरीजों की कीमोथेरेपी हुई हैं। यदि आप इस अस्पताल में कीमोथेरेपी करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 1996
मान्यता: एनएबीएल, जेसीआई
बेड की संख्या: 1000
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: सरिता विहार, दिल्ली मथुरा रोड, नई दिल्ली, भारत 110076

 

 

 

2. धर्मशिला कैंसर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर

 

 

धर्मशिला कैंसर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, Dharamshila Cancer Hospital and Research Center,

 

 

धर्मशीला अस्पताल एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं जो की दिल्ली में स्थित हैं तथा इस अस्पताल की स्थापना 2000 में हुई थी। इस अस्पताल को कैंसर के इलाज के लिए जाना जाता हैं और इस अस्पताल में और भी कई बीमारी का इलाज संभव हो सकता हैं। यह अस्पताल ऑनलाइन बुकिंग और वीडियो कंसल्टेशन जैसी कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता हैं। धर्मशीला अस्पताल कैंसर के लिए ही अधिक जाना जाता हैं, इस अस्पताल कीमोथेरेपी के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। यदि आप इस अस्पताल में कीमोथेरेपी करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2000
मान्यता: एनएबीएच
बेड की संख्या: 300
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: वसुंधरा एन्क्लेव, नए अशोक नगर मेट्रो स्टेशन के पास, दल्लूपुरा, नई दिल्ली, भारत 110096

 

 

 

3. बीएलके सुपर स्पेशलिटी अस्पताल

 

 

बीएलके सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, BLK Super Specialty Hospital,

 

 

बीएलके सुपर स्पेशलिटी अस्पताल दिल्ली के राजिंदर प्लेस में स्थित हैं इस अस्पताल की स्थापना 1959 में डॉ। बीएल कपूर के द्वारा की गई थी। इसका उद्घाटन भारत के तत्कालीन प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने किया था। बीएलके सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का नाम दिल्ली के बेस्ट अस्पतालों में आता हैं। इस अस्पताल में कैंसर के इलाज के अधिक अनुभवी चिकित्सक 24*7 उपलब्ध हैं। यदि आप इस अस्पताल में कीमोथेरेपी करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 1959
मान्यता: एनएबीएल, एनएबीएच
बेड की संख्या: 650
सुपरस्पेशलिटी: सुपर-स्पेशलिटी
पता: पूसा रोड, राधा स्वामी सत्संग,राजिंदर प्लेस, दिल्ली, भारत 110005

 

 

 

4. मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल

 

 

मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, Max Super Specialty Hospital,

 

 

मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल दिल्ली एनसीआर में अत्यधिक मान्यता प्राप्त चिकित्सा देखभाल केंद्र है। मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, साकेत, दुनिया में स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में प्रमुख नामों में से एक है। मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की स्थापना 2006 में हुई थी। मैक्स अस्पताल को FICCI हेल्थकेयर एक्सीलेंस अवार्ड्स से समान्नित किया गया हैं। यह अस्पताल कैंसर की सर्जरी और उनके इलाज के लिए अधिक जाना जाता हैं। यदि आप इस अस्पताल में कीमोथेरेपी करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2006
मान्यता: एनएबीएच
बेड की संख्या: 252
सुपर स्पेशलिटी: सुपर स्पेशलिटी
पता: प्रेस एन्क्लेव रोड, मंदिर मार्ग, साकेत,नई दिल्ली,भारत 110017

 

 

 

5. मणिपाल अस्पताल

 

 

मणिपाल अस्पताल, Manipal Hospital, GoMedii,

 

 

मणिपाल अस्पताल दिल्ली का सुपर स्पेशलिटी अस्पताल हैं जिसे की 1970 में स्थापित किया गया था। यह मणिपाल हॉस्पिटल्स ग्रुप का हिस्सा है जो 1953 में मणिपाल, कर्नाटक में कस्तूरबा मेडिकल कॉलेज के रूप में स्थापित किया गया था और भारत में तीसरा सबसे बड़ा अस्पताल स्थापित है। मणिपाल अस्पताल में सभी बीमारियों का इलाज पूर्णरूप से हो जाता हैं परन्तु यह अस्पताल कैंसर के इलाज के लिए अधिक जाना गया हैं। यदि आप इस अस्पताल में कीमोथेरेपी करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 1970
मान्यता: एनएबीएल , जेसीआई
बेड की संख्या: 350
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: पालम विहार, सेक्टर 6, द्वारका, नई दिल्ली, भारत 110075

 

 

 

6. फोर्टिस अस्पताल, शालीमार बाग

 

 

फोर्टिस अस्पताल, शालीमार बाग, Fortis Hospital, Shalimar Bagh,

 

 

फोर्टिस अस्पताल एक मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल हैं जिसकी स्थापना 2010 में करी गई थी। इस अस्पताल में सभी प्रकार के उपचार उपलब्ध हैं। फोर्टिस अस्पताल 7.34 एकड़ के क्षेत्र में फैला हुआ है, जिसका निर्माण 3.87 लाख वर्ग फुट क्षेत्र में किया गया है। फोर्टिस अस्पताल दिल्ली के टॉप अस्पतालों में गिना जाता हैं और इस अस्पताल में कैंसर के इलाज के लिए अधिक अनुभवी चिकित्सक उपलब्ध हैं। यदि आप इस अस्पताल में कीमोथेरेपी करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2011
मान्यता: एनएबीएच
बेड की संख्या: 300
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: ए ब्लॉक, शहीद उधम सिंह मार्ग, पूरबी शालीमार बाग, शालीमार बाग, नई दिल्ली, भारत 110088

 

 

 

7. मूलचंद अस्पताल

 

 

मूलचंद अस्पताल, Moolchand Hospital, GoMedii,

 

 

मूलचंद अस्पताल एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं जिसकी स्थापना 1970 में दिल्ली में की गई थी। यह भारत के शीर्ष हृदय अस्पतालों में से एक है,तथा यह अस्पताल यह मिनिमल एक्सेस सर्जरी, लैप्रोस्कोपिक सर्जरी और थ्रोम्बोस्कोपिक सर्जरी करने वाला पहला मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल है। इस अस्पताल में दुर्लभ बीमारियों का पता लगाने के लिए इंटरवेंशनल टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाता है, तथा कैंसर पेशेंट के लिए यह अस्पताल अच्छा हैं। यदि आप इस अस्पताल में कीमोथेरेपी करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 1970
मान्यता: एनएबीएच, जेसीआई
बेड की संख्या: 1000
मल्टी- स्पेशलिटी: मल्टी- स्पेशलिटी
पता: लाला लाजपत राय मार्ग, मूलचंद मेट्रो स्टेशन के पास, ब्लॉक एम, नई दिल्ली, भारत 110024

 

यदि आप कीमोथेरेपी दिल्ली के इन अस्पतालों में कराना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें। आप हमसे व्हाट्सएप (+91 9599004311) पर भी संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी सेवाओं के संबंध में हमें connect@gomedii.com पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमारी टीम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगी।

Doctor Consutation Free of Cost=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।