कैंसर के उपचार के लिए भारत के बेस्ट अस्पताल

कैंसर एक अधिक घातक बीमारी हैं, यदि आप कैंसर के उपचार के लिए भारत के बेस्ट अस्पताल तलाश कर रहे हैं तो हम आपकी अवश्य कर सकते हैं। कैंसर के उपचार के लिए भारत के बेस्ट अस्पताल अंतरराष्ट्रीय प्रतिष्ठा का लाभ उठाते हैं और राष्ट्रीय मान्यता से सम्मानित हैं, जहाँ उच्च तकनीकी सुविधाएं और उपकरणों का उपयोग करके विभिन्न उपचार विकल्प उपलब्ध हैं। कुछ अस्पतालों में विश्व प्रसिद्ध ऑन्कोलॉजिस्ट हैं, जिनके पास उन्नत पाठ्यक्रमों के साथ-साथ नवीनतम तकनीकों में विशेषज्ञता भी है। गोमेडी एक ऐसा प्लेटफार्म हैं जो कि आपकी स्वास्थ्य देखभाल यात्रा में सहायता कर सकता हैं, यदि आप कैंसर के उपचार के लिए भारत के बेस्ट अस्पताल के बारे में जानना चाहते हैं, तो आप हमारी तैयार की हुई सूचि देख सकते हैं।

 

 

कैंसर के उपचार के लिए भारत के बेस्ट अस्पतालों की सूचि-

 

 

1. मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, साकेत, नई दिल्ली

 

 

 

स्थापित: 2005
स्थान: नई दिल्ली
मल्टीस्पेशलिटी: मल्टीस्पेशलिटी
मान्यता: एनएबीएच, जेसीआई
पता: 1 2, प्रेस एन्क्लेव मार्ग, साकेत इंस्टीट्यूशनल एरिया, साकेत, नई दिल्ली, दिल्ली 110017

 

मैक्स सुपर-स्पेशलिटी अस्पताल को कई बार हेल्थकेयर अवार्ड्स से भी सम्मानित किया गया था तथा इस अस्पताल को अस्पताल को ‘क्वालिटी के अर्थशास्त्र’ के लिए क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया के डीएल शाह राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है। यह कई उपचार के क्षेत्रों में प्रसिद्ध हैं जैसे की – कार्डियक सर्जरी, एस्थेटिक एंड रिकंस्ट्रक्टिव सर्जरी, कैंसर केयर, ऑर्थोपेडिक्स, पीडियाट्रिक्स, मानसिक स्वास्थ्य और व्यवहार विज्ञान, एंडोक्रिनोलॉजी, ईएनटी, न्यूरोसाइंसेज, आई केयर, इंटरनल मेडिसिन और मिनिमल एक्सेस सर्जरी विशिष्टताओं में से हैं। यदि आप मैक्स सुपर-स्पेशलिटी अस्पताल में कैंसर से सम्बंधित बीमारी का इलाज करवाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करे।

 

 

 

2. फोर्टिस अस्पताल, गुरुग्राम, हरियाणा

 

FORTIS MEMORIAL

 

 

स्थापित: 2001
स्थान: गुरुग्राम
मल्टीस्पेशलिटी: मल्टीस्पेशलिटी
मान्यता: एनएबीएच, जेसीआई, एनएबीएल
पता: सेक्टर – 44, हुडा सिटी सेंटर के सामने, गुरुग्राम, हरियाणा 122002

 

फोर्टिस अस्पताल गुरुग्राम, हरियाणा के मल्टी-स्पेशलिटी और टॉप अस्पतालों में से एक हैं जिसकी स्थापना 2001 में हुई थी। इस अस्पताल में गुरुग्राम के सर्वोत्तम चिकित्सक उपलब्ध है और यह अस्पताल न सिर्फ गुरुग्राम में बल्कि भारत के कई शहरों में स्थित है। गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में 310 बैड ,15 ऑपरेशन थियेटर और 15 आईसीयू मरीजों के इलाज के लिए उपलभ्ध हैं। यदि आप फोर्टिस अस्पताल में किसी भी बीमारी का इलाज करवाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करे।

 

 

3. इन्द्रप्रस्ठ अपोलो अस्पताल, नई दिल्ली

 

indraprastha apollo hospital

स्थापित: 1995
स्थान: नई दिल्ली
मल्टीस्पेशलिटी: मल्टीस्पेशलिटी
मान्यता: एनएबीएल, जेसीआई
पता: इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल, एनएच-19, नई दिल्ली, दिल्ली 110076

 

इन्द्रप्रस्ठ अपोलो अस्पताल नई दिल्ली में स्थित हैं तथा यह एक जाना-माना मल्टी स्पेशलिटी अस्पतालों में से एक हैं। इन्द्रप्रस्ठ अपोलो अस्पताल की स्थापना 1996 में हुई थी। इन्द्रप्रस्ठ अपोलो अस्पताल ऑनलाइन बुकिंग और वीडियो कंसल्टेशन जैसी कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता हैं, जो दुनिया के अन्य बेहतरीन केंद्रों की तुलना में सबसे अच्छे परिणामों के साथ हैं | यदि आप इन्द्रप्रस्ठ अपोलो अस्पताल में किसी भी बीमारी का इलाज करवाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करे।

 

 

4. आर्टेमिस अस्पताल, गुरुग्राम

 

artemis hospital.

 

स्थापना वर्ष : 2007
स्थान: गुरुग्राम
मान्यता: एनएबीएच और जेसीआई
मल्टीस्पेशलिटी: मल्टीस्पेशलिटी
पता: सेक्टर 51, गुरुग्राम, बिंदापुर, हरियाणा 122001

 

2007 में स्थापित, आर्टेमिस गुरुग्राम का पहला JCI और NABH-मान्यता प्राप्त अस्पताल है। इसे प्रतिष्ठित स्वास्थ्य सेवा कार्यक्रम एडवांटेज इंडिया 2023 के दौरान भारत का सर्वश्रेष्ठ स्पाइन सर्जरी अस्पताल का सम्मान मिला है। यह अस्पताल मरीज-केंद्रित दृष्टिकोण का पालन करता है। नवीनतम चिकित्सा तकनीक और अनुभवी चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ, आर्टेमिस उपचार चाहने वालों के लिए एक प्रमुख स्थान बन गया है। यदि आप आर्टेमिस अस्पताल में किसी भी बीमारी का इलाज करवाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करे।

5. फोर्टिस अस्पताल, नोएडा

 

FORTIS NOIDA

 

स्थापना: 2004
स्थान: नोएडा
मल्टीस्पेशलिटी: मल्टीस्पेशलिटी
मान्यता: जेसीआई, एनएबीएच
पता: बी-22, सेक्टर 62, गौतम बुद्ध नगर, नोएडा, उत्तर प्रदेश, भारत 201301

 

फोर्टिस अस्पताल, नोएडा एक प्रसिद्ध मल्टी-सुपर स्पेशलिटी अस्पताल है। यह अपने रोगियों को उन्नत चिकित्सा उपचारों की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करने के लिए जाना जाता है। फोर्टिस अस्पताल,नोएडा एक एनएबीएच मान्यता प्राप्त अस्पताल हैं। फोर्टिस नोएडा ने 2004 में अपनी स्थापना के बाद से सर्वोत्तम स्वास्थ्य सेवा समाधान प्रदान करने में एक अच्छा रिकॉर्ड बना रखा है। इसमें प्रतिष्ठित डॉक्टर, सुपर उप-विशेषज्ञ और विशेष नर्सें शामिल हैं। फोर्टिस अस्पताल, नोएडा अधिकतर हृदय रोग विशेषज्ञों की अत्यधिक अनुभवी टीम क लिए अधिक जाना जाता हैं। यदि आप फोर्टिस अस्पताल में किसी भी बीमारी का इलाज करवाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करे।

 

 

6. मेदांता- द मेडिसिटी, गुडगाँव

 

 

स्थापना: 2009
स्थान: गुरुग्राम
मान्यता: एनएबीएच,एनएबीएल, जेसीआई
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: मेदांता- द मेडिसिटी, सीएच बख्तावर सिंह रोड, मेडिसिटी, इस्लामपुर कॉलोनी, सेक्टर 38, गुरुग्राम, हरियाणा 122001

 

मेदांता- द मेडिसिटी नई गुरुग्राम में स्थित हैं तथा यह एक जाना-माना मल्टी स्पेशलिटी अस्पतालों में से एक हैं। मेदांता- द मेडिसिटी की स्थापना 2009 में हुई थी। मेदांता- द मेडिसिटी ऑनलाइन बुकिंग और वीडियो कंसल्टेशन जैसी कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता हैं, जो दुनिया के अन्य बेहतरीन केंद्रों की तुलना में सबसे अच्छे परिणामों के साथ हैं | यदि आप मेदांता- द मेडिसिटी में किसी भी बीमारी का इलाज करवाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करे।

 

यदि आप इन अस्पतालों में इलाज करवाना चाहते हैं या फिर इनसे सम्बंधित कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें। आप हमसे व्हाट्सएप (+91 9311101477) पर भी संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी सेवाओं के संबंध में हमें connect@gomedii.com पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमारी टीम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगी।

Doctor Consutation Free of Cost=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।