लिवर ट्रांसप्लांट के लिए गुरुग्राम के टॉप 5 अस्पताल।

लिवर ट्रांसप्लांट उस स्थिति में किया जाता हैं जब लिवर से सम्बंधित कोई गंभीर समस्या हो जाए तथा लिवर सही से काम करना बंद कर दे, तब डॉक्टर लिवर ट्रांसप्लांट का विकल्प बताते हैं। लिवर ट्रांसप्लांट के लिए मरीज के ख़राब लिवर को हटा दिया जाता हैं तथा उस जगह किसी अन्य व्यक्ति का स्वस्थ लिवर लगा दिया जाता हैं। यदि आप लिवर ट्रांसप्लांट के लिए अच्छा अस्पताल तलाश कर रहे हैं तो GoMedii एक हेल्थकेयर प्रदाता हैं जिसने लिवर ट्रांसप्लांट के लिए टॉप 5 गुरुग्राम के अस्पतालों की सूची तैयार करी हैं, अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे।

 

 

 

लिवर ट्रांसप्लांट के लिए गुरुग्राम के टॉप 5 अस्पताल

 

 

 

1. आर्टेमिस अस्पताल

 

 

आर्टेमिस अस्पताल, Artemis Hospital,

 

 

आर्टेमिस अस्पताल की स्थापना 2007 में गुरुग्राम की गई थी। इस अस्पताल को दिल्ली एनसीआर का सुपर स्पेशलिटी अस्पताल कहा जाता हैं। अर्टेमिस अस्पताल चिकित्सा परिक्षण के लिए भी गुरुग्राम का जाने-माने अस्पतालों में से एक हैं। स अस्पताल में 360 बेड और 16 स्लाइस पीईटी सीटी स्कैनिंग मशीन उपलब्ध है। इस अस्पताल में 100 से अधिक अनुभवी डॉक्टर कि टीम 24*7 मौजूद रहती हैं।

 

आर्टेमिस अस्पताल कई सर्जरी के लिए भी प्रसिद्ध हैं जैसे कि- बोन मेरो ट्रांसप्लांट, हिप रिप्लेसमेंट, नी रिप्लेसमेंट, न्यूरोसर्जरी, ऑर्गन ट्रांसप्लांट, कार्डियक सर्जरी, स्पाइन सर्जरी, रोबोटिक सर्जरी। यदि आप इस अस्पताल में इलाज कराना चाहते हैं तो यहां क्लिक करे।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2007
स्थान: गुरुग्राम, हरियाणा
मान्यता: एनएबीएच, जेसीआई
सुपर स्पेशलिस्ट: सुपर स्पेशलिस्ट
पता: यूनिटेक साइबर पार्क के पास, सेक्टर 51, गुडगाँव, हरियाणा, भारत 122001

 

 

 

2. मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल

 

 

मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, Max Super Specialty Hospital,

 

 

मैक्स अस्पताल की स्थापना 2007 में गुरुग्राम हरियाणा में हुई थी। यह एक सुपर-स्पेशलिटी अस्पताल हैं जिसमे की मरीजों के लिए सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध हैं। इस अस्पताल में 100 बेड तथा 60 से ज्यादा अनुभवी डॉक्टर की टीम उपलब्ध हैं तथा यह अस्पताल ऑनलाइन बुकिंग और वीडियो कंसल्टेशन जैसी कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता हैं।

 

मैक्स अस्पताल अन्य बीमारियों का इलाज पूर्णरूप से होता हैं जैसे की- ब्रैस्ट कैंसर, ब्लड कैंसर, ब्रेन कैंसर, लिवर ट्यूमर, किडनी स्टोन, हार्ट अटैक, हार्ट फेलियर, आदि। यदि आप इस अस्पताल में इलाज कराना चाहते हैं तो यहां क्लिक करे।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2007
स्थान: गुरुग्राम, हरियाणा
मान्यता: एनएबीएच
सुपर स्पेशलिटी: सुपर स्पेशलिटी
पता: बी ब्लॉक, सुशांत लोक 1, हुडा सिटी सेंटर के पास, गुडगाँव, हरियाणा, भारत 122001

 

 

 

3. मेदांता द मेडिसिटी

 

 

लिवर ट्रांसप्लांट के लिए गुरुग्राम के टॉप 5 अस्पताल, मेदांता द मेडिसिटी, Medanta The Medicity,

 

मेदांता अस्पताल एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं जिसकी स्थापना 2009 में एक कार्डियक सर्जन के द्वारा की गई थी जिनका नाम डॉ नरेशरेतन हैं। इस अस्पताल में 1250 से अधिक बिस्तर और 39 ऑपरेशन थिएटर हैं। मेदांता अस्पताल में कार्डियोलॉजी से सम्बंधित अन्य विशेषज्ञ इलाज हैं जैसे की -क्लिनिकल कार्डियोलॉजी, इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी, बाल चिकित्सा कार्डियोलॉजी, कार्डियोथोरेसिक शल्य – चिकित्सा, कार्डियोवास्कुलर सर्जरी, हृदय शल्य चिकित्सा, इलेक्ट्रोफिजियोलॉजी और पेसिंग।

 

मेदांता अस्पताल कार्डियोलॉजी, रोबोटिक हार्ट सर्जरी, कोरोनरी हार्ट बाईपास सर्जरी तथा 15,000 से अधिक कार्डियक सर्जरी और 2500 संयुक्त ट्रांसप्लांट सर्जरी के लिए भी अधिक प्रसिद्ध हैं। यदि आप इस अस्पताल में इलाज कराना चाहते हैं तो यहां क्लिक करे।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2009
स्थान: गुरुग्राम, हरियाणा
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
मान्यता: एनएबीएच, जेसीआई, एनएबीएच
पता: सेक्टर-38, सीएच बख्तावर सिंह रोड, इस्लामपुर कॉलोनी, राजीव चौक के पास, गुड़गांव, हरियाणा, भारत 122001

 

 

 

4. मारेंगो एशिया अस्पताल

 

 

लिवर ट्रांसप्लांट के लिए गुरुग्राम के टॉप 5 अस्पताल, मारेंगो एशिया अस्पताल, Marengo Asia Hospital,

 

मारेंगो अस्पताल एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं जो कि 1995 में स्थापित हुआ हैं। 2018 में, अस्पताल ने 25,000 से अधिक लोगों का इलाज किया है तथा इस अस्पताल में 110 बेड और 40 से भी ज्यादा अनुभवी डॉक्टर कि सुविधा उपलब्ध हैं। यह अस्पताल ऑनलाइन बुकिंग और वीडियो कंसल्टेशन जैसी कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता हैं।

 

मारेंगो अस्पताल अन्य उपचारों के लिए जाना जाता हैं जैसे कि – जनरल सर्जरी, ऑर्थोपेडिक्स, बैरिएट्रिक सर्जरी, न्यूरोसर्जरी, नेफ्रोलॉजी, हेमेटोलॉजी। यदि आप इस अस्पताल में इलाज कराना चाहते हैं तो यहां क्लिक करे।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 1995
स्थान: गुरुग्राम, हरियाणा
मान्यता: एनएबीएल, एनएबीएच
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता:गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड, सेक्टर 56, सुशांत लोक 2, गुडगाँव, हरियाणा, भारत 122011

 

 

 

5. फोर्टिस मेमोरियल रिसर्च सेंटर

 

 

लिवर ट्रांसप्लांट के लिए गुरुग्राम के टॉप 5 अस्पताल, फोर्टिस मेमोरियल रिसर्च सेंटर, Fortis Memorial Research Center,

 

फोर्टिस अस्पताल एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं जिसकी स्थापना 2001 में हुई थी। इस अस्पताल में 999 बेड और 73 डॉक्टर की टीम उपलब्ध हैं। यह अस्पताल ऑनलाइन बुकिंग और वीडियो कंसल्टेशन जैसी कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता हैं। यह अस्पताल विभिन्न चिकित्सा विशेषताओं के अंतर्गत अपनी सेवाएं रोगियों को प्रदान करता हैं।

 

इस अस्पताल में कार्डियोलॉजी, ऑन्कोलॉजी, ऑर्गन ट्रांसप्लांट, ऑर्थोपेडिक एंड स्पाइन, न्यूरोसाइंसेस, रीनल डिजीज, जीआई सर्जरी, यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी से सम्बंधित बीमारियों का भी इलाज किया जा सकता हैं। यदि आप इस अस्पताल में इलाज कराना चाहते हैं तो यहां क्लिक करे।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2001
स्थान: गुरुग्राम, हरियाणा
मान्यता: एनएबीएच
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: सेक्टर-44, हुडा सिटी सेंटर के सामने, गुडगाँव, हरियाणा, भारत 122002

 

यदि आप इन अस्पतालों में इलाज कराना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें। आप हमसे व्हाट्सएप (+91 9599004311) पर भी संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी सेवाओं के संबंध में हमें connect@gomedii.com पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमारी टीम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगी।

Doctor Consutation Free of Cost=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।