गर्भाशय कैंसर के लिए गुरुग्राम के टॉप 8 अस्पताल

गर्भाशय कैंसर की बीमारी आजकल के समय में महिलाओं में अधिक देखने को मिल रही हैं। गर्भाशय कैंसर को एंडोमेट्रियल कैंसर भी कहा जाता हैं, यह एक घातक बीमारी है जो गर्भाशय की परत को प्रभावित करती है। गर्भाशय की आंतरिक कोशिकाओं का असामान्य होकर अनियंत्रित रूप से विभाजन और विकसित होना गर्भाशय कैंसर कहलाता है। महिलाओं को शुरुआत में ही इसका इलाज करवा लेना चाहिए ताकि यह आगे चलकर अधिक गंभीर न हो। कई बार देखा गया हैं की गर्भाशय कैंसर के कारण महिलाएं बच्चे पैदा करने में असमर्थ होती हैं तथा उनकी जान को भी अधिक खतरा रहता हैं।

 

 

 

गर्भाशय कैंसर के लिए गुरुग्राम के टॉप 8 अस्पताल-

 

 

 

1. फोर्टिस मेमोरियल रिसर्च सेंटर

 

 

फोर्टिस मेमोरियल रिसर्च सेंटर, Fortis Memorial Research Center,

 

 

फोर्टिस अस्पताल एक सुपर स्पेशलिटी अस्पताल हैं तथा यह अस्पताल गुरुग्राम के टॉप अस्पताल में आता हैं। इस अस्पताल की स्थापना 2001 में गुरुग्राम में हुई थी। फोर्टिस अस्पताल कई उपचारो और कई विशेषज्ञ चिकित्सकों के लिए अधिक जाना जाता हैं। अस्पताल ने उच्च जोखिम वाले गर्भधारण, प्रसवपूर्व परीक्षण, भ्रूण की निगरानी, ​​भ्रूण चिकित्सा और प्रजनन सेवाओं जैसे मामलों से निपटने के लिए एक विशेषज्ञता हासिल की है। यदि आप इस अस्पताल में इलाज करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2001
मान्यता: एनएबीएच
बेड की संख्या: 300
सुपर-स्पेशलिटी: सुपर-स्पेशलिटी
पता: सेक्टर – 44, हुडा सिटी सेंटर के सामने, गुडगाँव, हरियाणा, भारत 122002

 

 

 

2. सीके बिरला अस्पताल

 

 

सीके बिरला अस्पताल, CK Birla Hospital, GoMedii

 

 

सीके बिरला अस्पताल की स्थापना 2017 में की गई थी, यह एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं। सीके बिड़ला समूह के पूरे भारत में चार केंद्र हैं -2 कोलकाता, 1 गुड़गांव और जयपुर। इस अस्पताल में स्त्री रोग से सम्बंधित किसी भी बीमारी का इलाज हो सकता हैं। सीके बिरला अस्पताल में लैप्रोस्कोपिक सर्जरी, उच्च-जोखिम वाले गर्भधारण, योनि जन्म में विशेषज्ञ हैं और न्यूनतम इनवेसिव स्त्रीरोगों की सर्जरी भी होती हैं। यदि आप इस अस्पताल में इलाज करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2017
मान्यता: एनएबीएच
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
बेड की संख्या: 70
पता: ब्लॉक जे, निर्वाण सेंट्रल रोड, मेफील्ड गार्डन, गुडगाँव, हरियाणा,भारत 122018

 

 

 

3. आर्टेमिस अस्पताल

 

 

आर्टेमिस अस्पताल, Artemis Hospital,

 

 

आर्टेमिस अस्पताल एक सुपर-स्पेशलिटी अस्पताल हैं जो कि गुरुग्राम के टॉप 10 अस्पतालों में आता हैं। इस अस्पताल कि स्थापना 2007 में कि गई थी। आर्टेमिस अस्पताल अन्य उपचारों के लिए प्रसिद्ध हैं, यह गुड़गांव में पहला जेसीआई और एनएबीएच-मान्यता प्राप्त अस्पताल भी है तथा आर्टेमिस अस्पताल में 300 विशेषज्ञ अनुभवी डॉक्टर कि टीम 24*7 उपलब्ध है। आर्टेमिस अस्पताल स्त्री रोग संबंधी देखभाल और स्त्री रोग ऑन्कोलॉजी में विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करती है। यदि आप इस अस्पताल में इलाज करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2007
मान्यता: जेसीआई और एनएबीएच
बेड कि संख्या: 350
सुपर-स्पेशलिटी: सुपर-स्पेशलिटी
पता: यूनिटेक साइबर पार्क के पास, सेक्टर 51, गुडगाँव, हरियाणा, भारत 122001

 

 

 

4. मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल

 

 

मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, Max Super Specialty Hospital,

 

 

मैक्स अस्पताल एक सुपर-स्पेशलिटी अस्पताल हैं, इस अस्पताल को गुरुग्राम सर्वश्रेष्ठ अस्पतालों में से एक माना जाता हैं। मैक्स अस्पताल की स्थापना 2007 में करी गई थी तथा मैक्स अस्पताल में अच्छे अनुभवी डॉक्टर की टीम 24*7 उपलब्ध हैं। यह अस्पताल एंडोक्रिनोलॉजी एंड एंडोक्राइन सर्जरी, आईवीएफ, गर्भाशय कैंसर, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोसाइंसेस, आंतरिक चिकित्सा और प्रसूति और स्त्री रोग के लिए सबसे अधिक प्रसिद्ध है। यदि आप इस अस्पताल में इलाज करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2007
मान्यता: एनएबीएच
बेड की संख्या: 100
सुपर स्पेशलिटी: सुपर स्पेशलिटी
पता: बी ब्लॉक, सुशांत लोक 1, हुडा सिटी सेंटर के पास, गुडगाँव, हरियाणा, भारत 122001

 

 

 

5. मेदांता- द मेडिसिटी

 

 

मेदांता- द मेडिसिटी, Medanta- The Medicity,

 

 

मेदांता अस्पताल गुरुग्राम का सबसे अच्छे अस्पतालों में से एक हैं, इस अस्पताल कि स्थापना 2009 में हुई हैं। मेदांता अस्पताल को कैंसर और स्त्री रोग के इलाज के लिए अधिक जाना जाता हैं।गर्भाशय फाइब्रॉएड, एंडोमेट्रियोसिस, मासिक धर्म संबंधी विकार, बांझपन, मूत्र असंयम, डिम्बग्रंथि अल्सर, और जननांग पथ संक्रमण जैसे कई स्थितियों का इलाज करने के लिए अत्यधिक कुशल और अनुभवी डॉक्टर शामिल हैं। मेदांता ने 2013 में ‘फ्लाइंग डॉक्टर्स इंडिया’ के रूप में जाना जाने वाला भारत का पहला एयर एम्बुलेंस लॉन्च किया। यदि आप इस अस्पताल में इलाज करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2009
मान्यता: जेसीआई और एनएबीएच
बेड कि संख्या: 1250
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: सीएच बख़्तावर सिंह रोड, मेडिसिटी इस्लामपुर कॉलोनी, सेक्टर- 38, गुरुग्राम, हरियाणा, भारत, 122001

 

 

 

6. मणिपाल अस्पताल

 

 

मणिपाल अस्पताल, Manipal Hospital,

 

 

मणिपाल अस्पताल को कोलंबिया एशिया, पालम विहार के नाम से जाना जाता हैं। इस अस्पताल की स्थापना 2008 में हुई थी तथा यह अस्पताल गुड़गांव के सबसे पसंदीदा स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं में से एक है। मणिपाल अस्पताल को एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल कहा जाता हैं। अस्पताल में प्रसूति एवं स्त्री रोग, आंतरिक चिकित्सा, जनरल सर्जरी, बाल रोग, नेत्र विज्ञान, कान, नाक और गले, मूत्रविज्ञान, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, त्वचाविज्ञान, हड्डी रोग, पुनर्निर्माण और सौंदर्यशास्त्र सर्जरी, धूम्रपान सत्र क्लिनिक, स्लीप लैब, कार्डियोलॉजी, ऑर्थोपेडिक्स न्यूरो एंड स्पाइन सर्जरी, पल्मोनोलॉजी जैसी सेवाएं उपलब्ध हैं। यदि आप इस अस्पताल में इलाज करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2008
मान्यता: एनएबीएच
बेड कि संख्या: 90
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: अंसल प्लाजा, ब्लॉक एफ, गोल चक्कर, पास, पालम विहार, गुडगाँव, हरियाणा, भारत 122017

 

 

 

7. पारस अस्पताल

 

 

पारस अस्पताल, Paras Hospital, GoMedii

 

 

पारस अस्पताल एक सुपर स्पेशलिटी अस्पताल हैं जिसकी स्थापना 2006 गुरुग्राम में हुई थी। यह न्यूरोसाइंसेस (न्यूरोलॉजी और न्यूरो-सर्जरी), कार्डियक साइंसेज (कार्डियोलॉजी और कार्डियो-थोरेसिक सर्जरी), ऑर्थोपेडिक्स (ट्रामा, संयुक्त प्रतिस्थापन और रीढ़ की सर्जरी) और मदर एंड चाइल्ड केयर में माहिर हैं। यदि आप इस अस्पताल में इलाज करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2006
मान्यता: एनएबीएच, एनएबीएल
बेड की संख्या: 250
सुपर-स्पेशलिटी: सुपर-स्पेशलिटी
पता: सी -1, सुशांत लोक आरडी, ब्लॉक सी, चरण- I, सेक्टर 43 , गुडगाँव, हरियाणा, भारत 122001

 

 

 

8. नारायण सुपरस्पेशलिटी अस्पताल

 

 

नारायण सुपरस्पेशलिटी अस्पताल, Narayana Superspeciality Hospital, GoMedii

 

 

नारायण सुपरस्पेशलिटी अस्पताल एक सुपर-स्पेशलिटी अस्पताल हैं। नारायण सुपर-स्पेशलिटी अस्पताल डीएलएफ साइबर सिटी, गुड़गांव के पास स्थित है, जिसमें मरीजों की जरूरतों को पूरा करने के लिए विश्व स्तरीय चिकित्सा सुविधाएं हैं। यह अस्पताल स्त्री रोग के लिए अधिक जाना जाता हैं। यदि आप इस अस्पताल में इलाज करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2018
मान्यता: एनएबीएच
बेड की संख्या: 211
सुपर-स्पेशलिटी: सुपर-स्पेशलिटी
पता: डीएलएफ फेज-3 ,सेक्टर 24 , गुरुग्राम, हरियाणा, भारत 122002

 

 

यदि आप गर्भाशय कैंसर का इलाज गुरुग्राम के इन अस्पतालों में कराना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें। आप हमसे व्हाट्सएप (+91 9599004311) पर भी संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी सेवाओं के संबंध में हमें connect@gomedii.com पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमारी टीम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगी।

Doctor Consutation Free of Cost=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।