हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए मुंबई के अच्छे अस्पताल

हार्ट ट्रांसप्लांट को हिंदी में हृदय प्रत्यारोपण(Heart transplant) भी कहा जाता हैं यह एक सर्जिकल प्रक्रिया होती हैं। हार्ट ट्रांसप्लांट की प्रक्रिया में स्वस्थ हृदय को रोगग्रस्त हृदय से बदल दिया जाता हैं जो कि किसी जीवित व्यक्ति का भी हो सकता हैं और किसी मृत व्यक्ति का भी हो सकता हैं। यदि किसी व्यक्ति को हार्ट से सम्बंधित बीमारी हो तो वह डॉक्टर से अवश्य संपर्क करे।

 

 

 

हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए मुंबई के अच्छे अस्पताल

 

 

 

 

1. कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल और अनुसंधान संस्थान

 

 

हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए मुंबई के अच्छे अस्पताल, कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल और अनुसंधान संस्थान, Kokilaben Dhirubhai Ambani Hospital and Research Institute,

 

कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं जो की 2009 में बना हैं। कोकिलाबेन अंबानी देश के जाने माने उद्योगपति धीरूभाई अंबानी की धर्मपत्नी थी जिनके नाम पर इस अस्पताल का नाम रखा गया हैं तथा यह अस्पताल मुंबई के बेस्ट कार्डियोलॉजी अस्पतालों में से एक हैं। इस अस्पताल में 750 से ज्यादा बेड हैं 100 से अधिक डॉक्टर और नर्स मरीजों के लिए उपलब्ध हैं। यहाँ एक उच्च गुणवत्ता वाली गंभीर रोगियों की देखभाल के लिए विशेषता सेवाएं प्रदान की जाती हैं, जैसे कि कार्डियक ट्रांसप्लांटेशन और ऑर्गन ट्रांसप्लांट। यदि आप इस अस्पताल में हार्ट ट्रांसप्लांट करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करे।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

स्थापित: 2009
स्थान: मुंबई, महाराष्ट्र
मल्टीस्पेशलटी: मल्टीस्पेशलटी
मान्यता: एनएबीएच और जेसीआई
पता: राव साहब, अचुतराव पटवर्धन मार्ग, चार बंगले, अंधेरी पश्चिम मुंबई, भारत 400053

 

 

 

2. लीलावती अस्पताल और रिसर्च सेंटर

 

 

हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए मुंबई के अच्छे अस्पताल, लीलावती अस्पताल और रिसर्च सेंटर, Lilavati Hospital and Research Center

 

 

लीलावती अस्पताल और रिसर्च सेंटर एक मल्टी स्पेशलिस्ट अस्पताल हैं जो कि 1978 में बना हैं। यह अस्पताल मानवीय स्वास्थ्य की देखभाल के क्षेत्र में एक नाम से परिपूर्ण हैं। लीलावती अस्पताल में अन्य प्रकार के विशषेज्ञ चिकित्सक हैं तथा यह अस्पताल स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में उत्कृष्ठता प्रदान करता हैं। लीलावती अस्पताल में 323 बेड है तथा 12 ऑपरेशन थिएटर, 300 से अधिक सलाहकार और मरीजों की मदद के लिए लगभग 1,800 कर्मचारियों का कार्यबल है। यदि आप इस अस्पताल में हार्ट ट्रांसप्लांट करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करे।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापित: 1978
स्थान: मुंबई, महाराष्ट्र
मल्टीस्पेशलिटी: मल्टीस्पेशलिटी
मान्यता: एनएबीएच और जेसीआई
पता: ए/791, बांद्रा रिक्लेमेशन-बांद्रा वेस्ट, मुंबई, भारत 400053

 

 

 

3. एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट

 

 

हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए मुंबई के अच्छे अस्पताल, एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट, Asian Heart Institute,

 

 

एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट कार्डियोलॉजी और कार्डियक सर्जरी के लिए मुंबई का सबसे अच्छा अस्पताल हैं तथा यह अस्पताल मुंबई के टॉप10 अस्पतालों में से एक हैं। यह अस्पताल 2002 में रमाकांता पांडा द्वारा स्थापित हुआ था। इस अस्पताल में हृदय संबंधी सर्जरी में 99.6% सफलता दर है, जिसमें दुनिया भर में कई अयोग्य मानी जाने वाली सर्जरी शामिल हैं। पिछले दो दशकों में, एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट ने 4,15,000 से अधिक रोगियों का इलाज किया है, 50,000 से अधिक एंजियोग्राफी और एंजियोप्लास्टी की हैं, 5000 से अधिक जटिल हृदय सर्जरी सहित 27,500 से अधिक हृदय सर्जरी की हैं। यदि आप इस अस्पताल में हार्ट ट्रांसप्लांट करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करे

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापित: 2002
स्थान: मुंबई , महाराष्ट्र
मान्यता: एनएबीएच और जेसीआई
पता: बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स, बांद्रा (ई), मुंबई, महाराष्ट्र, भारत 400051

 

 

 

4. नानावती सुपर स्पेशलिटी अस्पताल

 

 

नानावती सुपर स्पेशलिटी अस्पताल

 

 

नानावती मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल जिसे पहले डॉ. बालाभाई नानावटी अस्पताल के नाम से जाना जाता था। जिसका उद्घाटन नवंबर 1950 में जवाहरलाल नेहरू ने किया था और मई 1951 में खोला गया था। नानावती मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कई सर्जरी भी पूर्णरूप से सफल हुई हैं। इस अस्पताल में कुल 350 बिस्तरों हैं तथा यह अस्पताल पश्चिमी भारत में सबसे बड़ी क्रिटिकल केयर इकाइयों में से एक है, जिसमें 75 बिस्तर विभिन्न विशिष्टताओं के लिए समर्पित हैं | यदि आप इस अस्पताल में हार्ट ट्रांसप्लांट करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करे।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापित: 1950
स्थान: मुंबई, महाराष्ट्र
मान्यता: एनएबीएच और जेसीआई
मल्टीस्पेशलिटी: मल्टीस्पेशलिटी
पता: एलआईसी कॉलोनी, सुरेश कॉलोनी, वीले पार्ले, वेस्ट मुंबई, महाराष्ट्र, भारत 400056

 

 

 

5. ग्लोबल अस्पताल

 

 

ग्लोबल अस्पताल

 

 

ग्लोबल हॉस्पिटल, मुंबई की स्थापना 1996 में हुई थी। ग्लोबल हॉस्पिटल्स, भारत की चौथी सबसे बड़ी स्वास्थ्य सेवा श्रृंखला के रूप में स्थान पर है। ग्लोबल हॉस्पिटल एकमात्र भारतीय अस्पताल है जो लिवर प्रत्यारोपण के लिए किंग्स कॉलेज हॉस्पिटल, लंदन, यूनाइटेड किंगडम से जुड़ा है। यह अस्पताल किडनी, लिवर, हृदय और फेफड़े सहित बहु-अंग प्रत्यारोपण का भी अनुभव रखता हैं। यदि आप इस अस्पताल में हार्ट ट्रांसप्लांट करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करे।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापित: 1996
स्थान: मुंबई, महाराष्ट्र
मान्यता: एनएबीएच और जेसीआई
मल्टीस्पेशलिटी: मल्टीस्पेशलिटी
पता: 35, डॉ. अर्नेस्ट बोर्जेस रोड,शिरोडकर हाई स्कूल, परेल ईस्ट, परेल, महाराष्ट्र, भारत 400012

 

 

 

6. अपोलो अस्पताल एंटरप्राइज लिमिटेड

 

अपोलो अस्पताल एंटरप्राइज लिमिटेड 1985 में स्थापित हुआ था तथा यह अस्पताल मुंबई के टॉप 10 कार्डियोलॉजी अस्पतालों मैं से एक हैं यह पर मरीजों के लिए सभी प्रकार की सुविधा उपलब्ध हैं। यह अस्पताल कार्डियोलॉजी के लिए अधिक बेहतरीन माना जाता हैं। यदि आप इस अस्पताल में हार्ट ट्रांसप्लांट करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करे।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापित: 1985
स्थान: मुंबई, महाराष्ट्र
मान्यता: एनएबीएच और जेसीआई
मल्टीस्पेशलिटी: मल्टीस्पेशलिटी
पता: भांडुप ,वाल्मीकि नगर,भांडुप वेस्ट,मुंबई ,महाराष्ट्र , भारत 400078

 

 

 

7. जसलोक अस्पताल एंड रिसर्च सेंटर

 

 

 

 

जसलोक अस्पताल की स्थापना 1973 में हुई थी, यह एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं, जहां सभी प्रकार की बीमारियों का इलाज पूर्णरूप से हो जाता हैं। यह अस्पताल ऑनलाइन बुकिंग और वीडियो कंसल्टेशन जैसी कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराता हैं। जसलोक अस्पताल में 350 बेड तथा 75 आईसीयू की सुविधा पूर्णरूप से उपलब्ध हैं। इस अस्पताल की कई स्पेशलिटी हैं जैसे की – एक्सीडेंट और इमरजेंसी, एनेस्थेसियोलॉजी, क्रिटिकल केयर, डर्मेटोलॉजी, एंडोक्रिनोलॉजी, जनरल मेडिसिन, जेनेटिक्स, न्यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, रेडिएशन ऑन्कोलॉजी। यदि आप इस अस्पताल में इलाज करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 1973
स्थान: मुंबई, महाराष्ट्र
मान्यता: एनएबीएच
मल्टी-स्पेशलिटी: मल्टी-स्पेशलिटी
पता: 15, पेडर रोड, आईटी कॉलोनी, तारदेव, मुंबई , महाराष्ट्र, भारत 400026

 

यदि आप इन अस्पतालों में इलाज कराना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें। आप हमसे व्हाट्सएप (+91 9599004311) पर भी संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी सेवाओं के संबंध में हमें connect@gomedii.com पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमारी टीम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगी।

 

Doctor Consutation Free of Cost=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।