मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल वैशाली में किन बीमारियों का इलाज होता है?

मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, वैशाली में 370+ बेड्स की सुविधा है यह वैशाली का सबसे प्रचलित हॉस्पिटल है जहां ऑन्कोलॉजी, न्यूरो साइंसेज, कार्डिएक साइंसेज, ऑर्थोपेडिक्स, नेफ्रोलॉजी, किडनी ट्रांसप्लांट, लीवर ट्रांसप्लांट, यूरोलॉजी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, पल्मोनोलॉजी, एस्थेटिक जैसी बड़ी बीमारियों का इलाज सफलतापूर्वक किया जाता है।

 

मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में 128 क्रिटिकल केयर बेड, 16 एचडीयू बेड और 14 हाई-एंड मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर हैं  इसके अलावा हॉस्पिटल में 259 से अधिक प्रमुख डॉक्टरों और अनुभवी विशेषज्ञों, और 610 से अधिक नर्सों के नर्सिंग स्टाफ एक रोगी को बेहतर चिकित्सा देखभाल के उच्चतम मानक प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल अब  GoMedii के साथ सभी मरीजों को गुणवत्तापूर्ण और सस्ती स्वास्थ्य सेवा प्रदान कर रहा है।

 

 

जाने मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, वैशाली की विशेषता क्या है? (Specialties of Max Super Specialty Hospital Vaishali in Hindi)

 

जाने मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, वैशाली की विशेषता क्या है? (Specialties of Max Super Specialty Hospital Vaishali in Hindi)

 

28 से अधिक ​​विशिष्टता प्रदान करने के साथ, मैक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, वैशाली अत्यधिक योग्य डॉक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्य पेशेवरों के एक संकाय द्वारा प्रदान की गई एक बहु-विषयक सेटिंग में एकीकृत चिकित्सा देखभाल का लाभ प्रदान करता है। उन्नत चिकित्सा प्रौद्योगिकी के साथ व्यापक विशेषज्ञ सेवाएं प्रदान करता है, जिससे यह जटिल प्रक्रियाओं जैसे कि न्यूरोवास्कुलर इंटरवेंशनल प्रक्रियाओं, टार्गेटेड कैंसर उपचार, हार्ट सर्जरी, आर्थोपेडिक सर्जरी और प्रजनन उपचार के लिए एक क्षेत्रीय केंद्र बन जाता है।

 

मैक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, वैशाली, दिल्ली-एनसीआर में सबसे अच्छे अस्पतालों में से एक माना जाता है और विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे, उन्नत प्रौद्योगिकी और स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए कई पुरस्कार और उद्योग मान्यता प्राप्त हॉस्पिटल्स में से एक है। एक पहलू जो हमें भारत में सर्वश्रेष्ठ हॉस्पिटल के रूप में अलग करता है, वह यह है कि हमारे अस्पताल को नेशनल एक्रिडिटेशन बोर्ड फॉर हॉस्पिटल्स एंड हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स (एनएबीएच) और नेशनल एक्रिडिटेशन बोर्ड फॉर टेस्टिंग एंड कैलिब्रेशन लेबोरेटरीज (एनएबीएल) द्वारा मान्यता प्राप्त है। प्रक्रियाओं में शामिल है :

 

स्पेशलिटी में शामिल है:

 

कार्डियोलॉजी

 

हृदय रोग (सीवीडी) को अक्सर हृदय रोग शब्द के साथ एक दूसरे के स्थान पर प्रयोग किया जाता है। मैक्स इंस्टीट्यूट ऑफ हार्ट एंड वैस्कुलर साइंसेज, जो भारत के सर्वश्रेष्ठ हृदय अस्पतालों में से एक है, यहाँ सभी तरह के हृदय रोग का इलाज किया जाता है।

डॉ. बलबीर सिंह, चैयरमेन, कार्डियक साइंस, एमबीबीएस, एमडी, डीएम, कार्डियोलॉजी।

 

किडनी ट्रांसप्लांट

 

किडनी बहुत महवपूर्ण अंग हैं, और अधिकांश लोग केवल 15% किडनी के साथ अपना पूरा जीवन जीते हैं। हालांकि, पूरी तरह से किडनी की विफलता के मामले में, हमारे किडनी अब विषाक्त अपशिष्ट उत्पादों को मूत्र में निकालने में सक्षम नहीं हैं। रक्त प्रवाह में अपशिष्ट उत्पादों का निरंतर अनुपात बढ़ता जाता है और हम बीमार हो जाते हैं।

डॉ. दिनेश खुल्लरी, चैयरमेन, नेफ्रोलॉजी और रीनल ट्रांसप्लांट, डी.एम. , एमडी (चिकित्सा), डीएमसी,  एमबीबीएस।

 

ऑन्कोलॉजी

 

मैक्स इंस्टीट्यूट ऑफ कैंसर केयर में, हम सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, रेडिएशन ऑन्कोलॉजी और मेडिकल ऑन्कोलॉजी में विशेषज्ञों के विचारों को समेकित करके एक समग्र और एकीकृत उपचार प्रदान करते हैं। साकेत, पटपड़गंज, वैशाली में हमारे सबसे अच्छे कैंसर चिकित्सक।

डॉ. हरित चतुर्वेदी, चैयरमेन, एमबीबीएस, एमएस – जनरल सर्जरी, एमसीएच – सर्जिकल ऑन्कोलॉजी।

 

सर्जिकल गैस्ट्रोएंटरोलॉजी

 

पिछले कुछ दशकों में पाचन तंत्र की सर्जरी में कई महत्वपूर्ण विकास हुए हैं। उपलब्ध तकनीक (विशेषकर इमेजिंग, एनेस्थीसिया और पोस्टऑपरेटिव देखभाल में) में प्रगति के साथ, कई मौजूदा सर्जिकल प्रक्रियाओं और कई नवीन ऑपरेशन शुरू किए गए हैं। मैक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, वैशाली में सभी तरह के गैस्ट्रो से सम्बंधित समस्याओं का इलाज होता है।

डॉ. दिनेश सिंघली, प्रिकंसिपल डायरेक्टर एवं प्रमुख, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल सर्जरी, डीएनबी सर्जिकल गैस्ट्रोएंटरोलॉजी (एसजीई), एमएस (सर्जरी), एमबीबीएस।

 

इनफर्टिलिटी और आईवीएफ

 

आईवीएफ (इन-विट्रो फर्टिलाइजेशन) एक प्रकार की प्रजनन तकनीक है जिसमें प्रजनन क्षमता का इलाज करने और बच्चे के गर्भाधान में सहायता करने के लिए एक कारगर प्रक्रिया है। आईवीएफ के दौरान, आपके अंडाशय से परिपक्व अंडे एकत्र (पुनर्प्राप्त) किए जाते हैं और एक प्रयोगशाला में शुक्राणु द्वारा निषेचित किए जाते हैं। यह सच है कि पुरुषों और महिलाओं दोनों में बांझपन से पीड़ित होने की संभावना समान होती है और मैक्स हॉस्पिटल वैशाली में इस समस्या का इलाज उपलब्ध है।

डॉ सुरवीन घुम्मन सिंधु, निदेशक और प्रमुख, इनफर्टिलिटी और आईवीएफ, एमडी, एमबीबीएस।

 

मस्कुलोस्केलेटल साइंसेज एंड ऑर्थोपेडिक्स

 

मैक्स इंस्टीट्यूट ऑफ मस्कुलोस्केलेटल साइंसेज घुटने, कूल्हे और जोड़ों की समस्याओं सहित कई आर्थोपेडिक रोगों के लिए व्यापक देखभाल प्रदान करता है। हमें भारत में शीर्ष आर्थोपेडिक अस्पताल के रूप में करार दिया गया है और स्पोर्ट्स मेडिसिन, बाल चिकित्सा आर्थोपेडिक सेवाओं, गठिया निदान से लेकर उपचार और दर्द प्रबंधन तक की एक विस्तृत श्रृंखला से लैस हैं।

डॉ. एस.के.एस. मार्या अध्यक्ष और मुख्य सर्जन – ऑर्थोपेडिक और जॉइंट रिप्लेसमेंट, एमसीएच (ऑर्थ), डीएनबी (ऑर्थ), एमबीबीएस, एमएस।

 

 

मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल वैशाली में सबसे ज्यादा की जाने वाली प्रक्रियाएं कौन सी हैं? (Procedures in Max Super Specialty Hospital Vaishali in Hindi)

 

 

 

  • रोबोटिक हार्ट सर्जरी

 

 

  • दा विंची शी रोबोटिक सिस्टम

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

यदि आप बताए गए ट्रीटमेंट में से कोई भी ट्रीटमेंट करवाना चाहते हैं या किसी भी तरह की बीमारी सी परेशान हैं और डॉक्टर से कंसल्ट कराना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें या आप हमसे व्हाट्सएप (+91 9599004311) पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी सेवाओं के संबंध में हमें Connect@gomedii.com पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमारी टीम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगी।

Doctor Consutation Free of Cost=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।