लियाकत अली ने डॉ राकेश गुप्ता से कराई शोल्डर की सर्जरी 

GoMedii

हापुड़ में पले-बढ़े, 35 वर्षीय लियाकत अली पूरी तरह से स्वस्थ जीवन जी रहे थे लेकिन एक छोटे से एक्सीडेंट ने उनके कंधे को गंभीर नुकसान पहुँचाया। कंधा हमारे हाथ को हर दिशा में मूव करने में मदद करता है। मानव शरीर में कभी भी कोई स्वास्थ्य समस्या हो सकती है जिसका समय पर इलाज करना बहुत जरुरी होता है। लियाकत अली को घर में ही कंधे में चोट लगी, जिसमें उनका कंधा उतर गया जिसे अंग्रेजी में शोल्डर डिस्लोकेट कहते हैं। आइये आपको विस्तार से बताते हैं लियाकत अली की जौर्नी GoMedii के साथ कैसी रही।

 

 

डॉ राकेश गुप्ता ने किया लियाकत अली के शोल्डर की सर्जरी

 

 

जैसे ही लियाकत अली के साथ यह अनहोनी हुई उनके भाई ने पास के ही हॉस्पिटल में जाकर इस सर्जरी के बारे में पता किया। लेकिन वहां इस सर्जरी का खर्च बहुत ज्यादा था। फिर उनके दोस्त ने उन्हें GoMedii के बारे में बताया और लियाकत के भाई ने तुरंत ही GoMedii की वेबसाइट के माध्यम से संपर्क  किया जिसके बाद हमारी टीम ने बिना देरी किये किफायती लागत में सर्जरी कराने का वादा किया। लियाकत अली का इलाज उनके ही शहर के जी एस  हॉस्पिटल के ऑर्थोपेडिक डिपार्टमेंट के डॉ राकेश गुप्ता ने किया।

हमारे शरीर के सभी जोड़ों में से, कंधे डिस्लोकेटे होने की सबसे अधिक संभावना होती है क्योंकि कंधे का इस्तेमाल शरीर के अन्य जोड़ों की तुलना में अधिक होता है। आप कंधे को किसी भी दिशा घुमा सकते हैं। इस मूवमेंट से अक्सर लोगों को कंधे की समस्या होती है। कंधे की अव्यवस्था या कंधे की अव्यवस्था का एक अन्य कारण कंधे के ब्लेड को जोड़ने वाला ऊतक है। इन ऊतकों के क्षतिग्रस्त होने पर भी कंधे हिल सकते हैं।

 

कैसे होती शोल्डर की सर्जरी: जाने शोल्डर डिस्लोकेशन की सर्जरी के लिए डॉक्टर और बेस्ट हॉस्पिटल?

 

 

लियाकत की शोल्डर की सर्जरी रही बिल्कुल सफल

 

जब लियाकत को एडमिट किया गया था तब उन्ही स्थिति काफी गंभीर थी लेकिन डॉक्टर राकेश गुप्ता ने बहुत ही अच्छे से उनके डिस्लोकेट शोल्डर को ठीक किया। डिस्लोकेटेड शोल्डर को रिपोजिट या कम करने के बाद, दर्द लगभग तुरंत ही कम हो जाता है। इस सर्जरी में डॉक्टर को अधिक समय भी लग सकता है और सर्जरी के कुछ घंटो बाद ही डॉक्टर ने लियाकत को घर जाने की इज़्ज़ाज़त दे दी और वह अपने घर पर जाकर कुछ दिनों में पूरी तरह से स्वस्थ हो गए।

 

 

लियाकत और उनके परिवार ने किया GoMedii का किया धन्यवाद

 

लियाकत की गंभीर स्थिति को ध्यान में रखते हुए GoMedii ने उनकी ट्रीटमेंट की पूरी प्रकिर्या को आसान और जल्द से जल्द सर्जरी कराई। यही वजह थी की लियाकत ने GoMedii के ट्रीटमेंट प्रोसीजर को आसान बनाने के लिए शुक्रिया अदा किया और इसके साथी ही उन्होंने ये भी कहा कि हमारे माध्यम से उन्हें काम लागत में शोल्डर की सर्जरी प्राप्त हुई। उनके परिवार ने भी GoMedii को धन्यवाद किया।

 

यदि आपको स्वास्थ्य से संबंधित कोई भी समस्या है और आप डॉक्टर से सलाह लेना चाहते हैं तो  यहाँ क्लिक करें। इसके अलावा आप प्ले स्टोर से हमारा ऐप डाउनलोड करके डॉक्टर से डायरेक्ट कंसल्ट कर सकता हैं। आप हमसे  व्हाट्सएप (+91 9654030724) पर भी संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी सेवाओं के संबंध में हमें Connect@gomedii.com पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमारी टीम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगी।

 
Doctor Consutation Free of Cost=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।