मूत्राशय कैंसर का इलाज कहा कराएं और इसका खर्च कितना होगा?

Treatment In India

कोरोना के बाद कैंसर एक ऐसी बीमारी है जिससे पूरी दुनिया में अधिकतर लोग अपनी जान गवा देते हैं। हालांकि इसके कुछ चरण होते हैं। जिसका पता अगर समय पर चल जाता है तो उस व्यक्ति की जान बचाई जा सकती हैं। सही समय पर इलाज तभी दिया जा सकता हैं जब आपको उस बीमारी के बारे में पता होगा। इसलिए आज हम बात करेंगे मूत्राशय कैंसर के बारे में ताकि आपको इसके बारे में पूरी जानकारी मिल सके। आपको ये भी बताएंगे कि मूत्राशय कैंसर का इलाज कैसे होता है और इसमें कितना खर्च आता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है की इसका इलाज कहा कराना आपके लिए सही रहेगा। आप चिंता न करें आपको हम इससे जुड़ी सभी तरह की जानकारी देने कोशिश करेंगे।

 

 

मूत्राशय कैंसर का इलाज कहा कराएं है?

 

 

आपको बता दें कि भारत में मूत्राशय कैंसर का इलाज आसानी से उपलब्ध है इसके लिए आप हमें चुन सकते हैं हम आपको सबसे सस्ती कीमत पर इसका इलाज उपलब्ध कराने की पूरी कोशिश करेंगे। आप इनमें से किसी भी अस्पताल में इलाज करवा सकते हैं:

 

  • बीएलके सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, राजिंदर नगर, दिल्ली

 

  • इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल, सरिता विहार, दिल्ली

 

  • फोर्टिस हार्ट अस्पताल, ओखला, दिल्ली

 

  • मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, साकेत, दिल्ली

 

आप हमारे माध्यम से इनमें से किसी भी अस्पताल में इलाज करवा सकते हैं।

 

 

मूत्राशय कैंसर के इलाज में कितना खर्चा आता है?

 

मूत्राशय कैंसर के इलाज की कीमत आमतौर पर भारत के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग हो सकती है। उपचार की लागत भी स्थिति की गंभीरता और रोगी के उपचार के प्रकार के आधार पर अलग हो सकती है। मूत्राशय कैंसर की औसतन कीमत रु. 12,00,000 से रु. 27,00,000 तक हो सकती है।

 

 

मूत्राशय कैंसर का इलाज कैसे किया जाता है?

 

 

  • मूत्राशय के कैंसर को अंग्रेजी में ब्लैडर कैंसर के नाम से भी जाना जाता है। इसका उपचार विभिन्न कारकों पर निर्भर करता है जैसे कि कैंसर का चरण और ग्रेड, कैंसर का प्रकार, मरीज के सामान्य स्वास्थ्य और मरीज का चिकित्सा का इतिहास कैसा है।

 

  • डॉक्टर इलाज से पहले कुछ टेस्ट का सुझाव भी देते हैं। उन टेस्ट की रिपोर्ट देखने के बाद वह उपचार का निर्णय लेते हैं। मूत्राशय कैंसर के उपचार के विकल्पों में कैस्टेक्टॉमी सर्जरी, कीमोथेरेपी, रेडिएशन थेरेपी, और इम्यूनोथेरेपी शामिल हैं। कैंसर कोशिकाओं को हटाने या नष्ट करने के लिए सर्जरी या विकिरण उपचार का उपयोग किया जा सकता है।

 

  • मूत्राशय में इंट्रावेसिकल कीमोथेरेपी या कीमोथेरेपी तब की जाती है जबतक कैंसर पूरी तरह से खत्म नहीं हो जाता है। दरअसल सिस्टमिक कीमोथेरेपी या कीमो पूरे शरीर के लिए कि जाती है ताकि मूत्राशय को हटाने के लिए सर्जरी करने वाले रोगी में ठीक होने की संभावना और बढ़ सके। इसके आलावा वह जल्दी दोबारा स्वस्थ हो सके।

 

  • जब सर्जरी नहीं की जा सकती तब डॉक्टर इसे मुख्य उपचार के रूप में भी इस्तेमाल करते हैं। कैंसर कोशिकाओं से लड़ने के लिए शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को ट्रिगर करके मूत्राशय के कैंसर के इलाज के लिए इम्यूनोथेरेपी का भी उपयोग किया जा सकता है। जब ये उपचार काम नहीं करते हैं, तो इलाज के लिए लक्षित उपचारों का भी उपयोग किया जा सकता है।

 

 

मूत्राशय कैंसर क्या है?

 

मूत्राशय कैंसर की शुरुआत मूत्राशय के अंदर की कोशिकाओं में होती है। यह किसी को भी, किसी भी उम्र में हो सकता है। लेकिन ज्यादातर मामले वृद्ध पुरुषों में होते हैं। मूत्राशय का कैंसर महिलाओं को भी हो सकता है। इसके सामान्य लक्षण पेशाब में दर्द, पेल्विक एरिया में दर्द, पीठ में लगातार दर्द की शिकायत है। अगर आपको ऐसे कोई भी लक्षण दिखाई देते हैं तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें।

 

 

मूत्राशय कैंसर के लिए सबसे अच्छे डॉक्टर कौन से हैं?

 

यदि आप मूत्राशय कैंसर के सबसे अच्छे डॉक्टर की तलाश में हैं तो आप उनसे जुड़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर जा सकते हैं। आप चाहे तो डॉक्टर से ऑनलाइन परामर्श भी कर सकते हैं। वह आपको सही सलाह लेने में आपकी करेंगे।

 

 

मूत्राशय के कैंसर के उपचार के विकल्प क्या होते है?

 

मूत्राशय के कैंसर का उपचार कैंसर के चरण पर निर्भर करता है। आपका डॉक्टर रोग का निदान करने से पहले आपकी उम्र और अन्य स्वास्थ्य स्थितियों के बारे में पूछता है। मूत्राशय, कीमोथेरेपी, विकिरण, इम्यूनोथेरेपी, और कभी-कभी इन सभी उपचारों के संयोजन को हटाने के लिए सामान्य प्रक्रियाएं सर्जरी होंगी। यदि मरीज के मूत्राशय को हटा दिया जाता है, तो मूत्र भंडारण के लिए एक नया मार्ग बनाने के लिए एक पुनर्निर्माण सर्जरी की जाती है।

 

 

मूत्राशय कैंसर के लिए टेस्ट?

 

मूत्राशय कैंसर का निदान करने के लिए, डॉक्टर आपकी पिछली बीमारी के इतिहास और पारिवारिक बीमारी, लक्षणों के बारे में पूछते हुए एक शारीरिक परीक्षण करता है। इसके अलावा, यह देखने के लिए योनि का परीक्षण करें कि क्या कोई गांठ या कारक हैं जो कैंसर का कारण बनते हैं, जैसे धूम्रपान। कुछ अन्य परीक्षणों की भी सिफारिश कर सकते हैं। जैसे की यूरिन टेस्ट, इमेजिंग स्कैन, सिस्टोस्कॉपी, बायोप्सी और इंट्रानर्वस यूरोग्राम। इनमें से किसी भी रिपोर्ट को देखने के बाद ही डॉक्टर उपचार का निर्णय लेंगे।

 

यदि आप सस्ती कीमत पर मूत्राशय के कैंसर की तलाश कर रहे हैं या इससे सम्बंधित किसी भी तरह की जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें आप हमसे व्हाट्सएप (+91 9654030724) पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी सेवाओं के संबंध में हमें Connect@gomedii.com पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमारी टीम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगी।


Doctor Consutation Free of Cost=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।