आईवीएफ के लिए दिल्ली के अच्छे अस्पताल

आजकल के समय में अनियमित जीवनशैली और दूषित वातावरण के कारण महिलाओं में अन्य बीमारियां देखने को मिलती हैं। कई बार देखा जाता हैं महिलाओं को गर्भाशय से सम्बंधित बीमारियां भी हो जाती हैं जिसके कारण महिलाएं गर्भधारण करने में असमर्थ हो जाती है जो कि अधिक कठिन समस्या होती हैं। परन्तु ऐसा नहीं हैं कि महिलाओं के गर्भधारण न करने पर उनके लिए कोई समाधान न हो इस समस्या का समाधान आईवीएफ होता हैं जो कि किसी भी महिला के लिए मददगार हो सकता हैं |

 

 

 

आईवीएफ क्या होता हैं ?

 

 

आईवीएफ का मतलब इन विट्रो फर्टिलाइजेशन होता हैं जो की एक उपचार होता हैं, जिसे की गर्भधारण न होने पर चुना जाता हैं। आईवीएफ ट्रीटमेंट को हिन्दी में भ्रूण प्रत्यारोपण भी कहा जाता हैं, आईवीएफ के दौरान, स्त्री के अंडे और पुरुष के स्पर्म को लैब में फर्टिलाइज करके भ्रूण का निर्माण किया जाता है। भ्रूण तैयार करने के बाद, उसे महिला के गर्भाशय में रख दिया जाता है जिससे की महिला गर्भधारण कर सकती हैं। यदि आपको आईवीएफ के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करनी हो तो यहाँ क्लिक करे।

 

 

 

आईवीएफ के लिए दिल्ली के अच्छे अस्पताल-

 

 

 

1. नोवा आईवीएफ फर्टिलिटी, नई दिल्ली (Nova IVF Fertility, New Delhi)

 

 

नोवा आईवीएफ फर्टिलिटी, नई दिल्ली,Nova IVF Fertility, New Delhi

 

 

नोवा आईवीएफ फर्टिलिटी की स्थापना 2011 में दिल्ली में हुई थी। यह भारत के अग्रणी अस्पतालों में से एक है जो लेज़र भ्रूण-दायरे का उपयोग करने के लिए जाना जाता है तथा इस अस्पताल में आईवीएफ की प्रक्रिया के लिए अच्छे अनुभवी डॉक्टर 24*7 उपलब्ध होते हैं। यदि आप आईवीएफ इस अस्पताल में करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे -(+91 9599004311)

 

स्थापना: 2011
स्थान: दिल्ली
पता: हाउस नंबर 63, रिंग रोड, ब्लॉक ओ, लाजपत नगर III, लाजपत नगर, नई दिल्ली, भारत 110029

 

 

 

2. वर्ल्ड इनफर्टिलिटी एंड आईवीएफ सेंटर, दिल्ली (World Infertility and IVF Centre, Delhi)

 

 

वर्ल्ड इनफर्टिलिटी एंड आईवीएफ सेंटर, दिल्ली,World Infertility and IVF Centre, Delhi,

 

 

वर्ल्ड फर्टिलिटी अस्पताल आईवीएफ की प्रक्रिया के लिए ही जाना जाता हैं। इस अस्पताल में कई आईवीएफ प्रक्रियाएं सफल हुई हैं। इस अस्पताल की स्थापना 1970 में दिल्ली के लाजपत नगर में की गयी थी। इस अस्पताल में कई तरह की सुविधाएं उपलब्ध हैं जैसे की- अंतर्गर्भाशयी गर्भाधान (आईयूआई), इन-विट्रो फर्टिलाइजेशन (आईवीएफ), इंट्रासाइटोप्लास्मिक स्पर्म इंजेक्शन (आईसीएसआई), इन-विट्रो फर्टिलाइजेशन एम्ब्रायड ट्रांसफर (आईवीएफ-ईटी), एंडोस्कोपी सेवाएं, पूर्ण गर्भावस्था देखभाल, शामिल हैं। रजोनिवृत्ति जाँच, अल्ट्रासाउंड। यदि आप आईवीएफ इस अस्पताल में करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 1970
स्थान: दिल्ली
पता: दूसरी मंजिल, बिल्डिंग नंबर 2, मेन रिंग रोड, लाजपत नगर-IV, लाजपत नगर, दिल्ली, भारत 110024

 

 

 

3. फोर्टिस अस्पताल, शालीमार बाग़, दिल्ली (Fortis Hospital, Shalimar Bagh, Delhi)

 

 

फोर्टिस अस्पताल, शालीमार बाग़, दिल्ली Fortis Hospital, Shalimar Bagh, Delhi)

 

 

फोर्टिस अस्पताल एक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल हैं तथा इस अस्पताल की स्थापना 2010 में हुई थी। इस अस्पताल में सभी बीमारियों का इलाज पूर्णरूप से हो जाता हैं परन्तु यह अस्पताल आईवीएफ के लिए भी अधिक प्रसिद्ध हैं। यदि आप आईवीएफ इस अस्पताल में करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2010
स्थान: दिल्ली
पता: ए ब्लॉक, शहीद उधम सिंह मार्ग, पूरबी शालीमार बाग, शालीमार बाग, नई दिल्ली, भारत 110088

 

 

 

4. मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, साकेत, नई दिल्ली (Max Super Specialty Hospital, Saket, New Delhi)

 

 

मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, साकेत, नई दिल्ली (Max Super Specialty Hospital, Saket, New Delhi)

 

 

मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल दिल्ली एनसीआर में अत्यधिक मान्यता प्राप्त हृदय देखभाल केंद्र है। मैक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, साकेत, दुनिया में स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में प्रमुख नामों में से एक है। मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की स्थापना 1989 में हुई थी। इस अस्पताल में आईवीएफ के लिए एक अच्छी अनुभवी टीम उपलब्ध हैं। यदि आप आईवीएफ इस अस्पताल में करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 1989
स्थान: दिल्ली
पता: प्रेस एन्क्लेव रोड, मंदिर मार्ग, साकेत,नई दिल्ली,भारत 110017

 

 

 

5. इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल, नई दिल्ली (Indraprastha Apollo Hospital, New Delhi)

 

 

इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल, नई दिल्ली (Indraprastha Apollo Hospital, New Delhi)

 

 

इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल दिल्ली एनसीआर के टॉप 10 अस्पतालों में आता हैं तथा इसमें जिसमें 1,52,000 हृदय शल्य चिकित्सा मरीजों का इलाज पूर्णरूप से हुआ हैं। इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल दिल्ली में 1996 में स्थापित हुआ था। इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल NABL और JCI मान्यता प्राप्त है। इस अस्पताल में कई आईवीएफ केस पूर्णरूप से सफल हुए हैं। यदि आप आईवीएफ इस अस्पताल में करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 1996
स्थान: दिल्ली
पता: सरिता विहार, दिल्ली मथुरा रोड,नई दिल्ली, भारत 110076

 

 

 

6. बीएलके सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, नई दिल्ली (BLK Super Specialty Hospital, New Delhi)

 

 

बीएलके सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, नई दिल्ली (BLK Super Specialty Hospital, New Delhi)

 

 

बीएलके सुपर स्पेशलिटी अस्पताल दिल्ली के राजिंदर प्लेस में स्थित हैं इस अस्पताल की स्थापना 1959 में डॉ। बीएल कपूर के द्वारा की गई थी। इसका उद्घाटन भारत के तत्कालीन प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने किया था। बीएलके सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का नाम कार्डियोलॉजी के बेस्ट अस्पतालों में से एक हैं। बीएलके सुपर स्पेशलिटी अस्पताल मे ब्लास्टोसिस्ट कल्चर, फर्टिलिटी बढ़ाने वाली लेप्रोस्कोपिक सर्जरी, ऑकाइट फ्रीजिंग, एग डोनेशन, आईयूआई, आईवीएफ, आईसीएसआई, लेसर हैचिंग, और कई अन्य प्रक्रियाएं पूर्णरूप से होती हैं। यदि आप आईवीएफ इस अस्पताल में करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 1959
स्थान: दिल्ली
पता: पूसा रोड, राधा सोमी सत्संग, राजेंद्र प्लेस, नई दिल्ली, भारत 110005

 

 

7. इंटरनेशनल फर्टिलिटी सेंटर, नई दिल्ली (International Fertility Centre, New Delhi)

 

 

इंटरनेशनल फर्टिलिटी सेंटर, नई दिल्ली (International Fertility Centre, New Delhi)

 

 

इंटरनेशनल फर्टिलिटी सेंटर आईवीएफ के लिए अधिक प्रसिद्ध अस्पताल हैं। इस अस्पताल में आईवीएफ, नेचुरल आईवीएफ, आईवीएफ, जिसमें एग डोनर, भ्रूण दान, असिस्टेड हैचिंग, लैप्रोस्कोपी सभ उपलब्ध हैं। इंटरनेशनल फर्टिलिटी सेंटर में अब तक 10,000 आईवीएफ सफल हुए हैं। यदि आप आईवीएफ इस अस्पताल में करवाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें।

 

कंसल्टेशन बुक करे (+91 9599004311)

 

स्थापना: 2012
स्थान: नई दिल्ली
पता: एच -6, पहली मंजिल, ग्रीन पार्क मेन, नई दिल्ली, भारत 110016

 

 

यदि आप इन अस्पताल में आईवीएफ कराना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें। आप हमसे व्हाट्सएप (+91 9599004311) पर भी संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी सेवाओं के संबंध में हमें connect@gomedii.com पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमारी टीम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगी।

Doctor Consutation Free of Cost=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।