सेक्स लाइफ के लिए एक्सरसाइज, जो आपके पार्टनर को रखे खुश

आज के इस दौर में इंसान अपने लिए तो समय निकाल नहीं पाता तो अपने पार्टनर के लिए कहा से समय निकालेगा। इसकी वजह से उनके स्वास्थ्य के साथ-साथ उनकी यौन क्षमता भी प्रभावित होती है। जो उनके आपसी संबंधो को ख़राब करती है। ऐसी स्थिति में, ज्यादातर लोग बिस्तर में अपने साथी का साथ ज्यादा देर तक नहीं निभा पाते है।

 

 

अपनी सेक्स लाइफ को युवा बनाए रखने के लिए आप कौन सी एक्सरसाइज करे जो आपके पार्टनर को भी खुश रखे सके। ये एक्सरसाइज आपके सेक्स स्टैमिना को बढ़ाएगी।  जिससे आप अपने साथी को संतुष्ट करने में सक्षम रहेंगे।

 

 

 

सेक्स बढ़ाने के लिए एक्सरसाइज

 

 

 

हलासन

 

Treatment In India

 

ये आसन आपकी यौन शक्ति को बढ़ाने में आपकी मदद करेगा। इसे करने के बाद आप स्पष्ट रूप से खुद में कई बदलाव देख सकते हैं। इस आसन का उपयोग यौन ऊर्जा को बढ़ाने के लिए किया जाता है। यह पुरुषों और महिलाओं की यौन ग्रंथियों को मजबूत और सक्रिय बनाता है। आप रोजाना ऐसा करके अपनी पार्टनर को खुश कर सकते है।

 

 

तैरना  (Swimming)

 

 

तैराकी से आपके शरीर का रक्त प्रवाह अच्छा रहता है और ये आपके शरीर की ताकत को बढ़ाता है। अगर आप बिस्तर पर लंबे समय तक अपने साथी के साथ रहना चाहते हैं, तो हफ्ते में 4 दिन जरूर तैरे, ये आपकी सेक्स क्षमता को बढ़ाएगा। आपको बता दें की हार्वर्ड के एक अध्ययन में ये पता चला है की तैराकों को सामान्य 40 वर्षों की तुलना में 60 वर्ष की आयु में अधिक सेक्स करने का पता चलाता है।

 

 

 

पुशअप्स  (Push Ups)

 

 

पूरे शरीर के लिए एक बेहतरीन व्यायाम होने के अलावा, लंबे समय तक सेक्स करने और सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के लिए पुशअप्स एक बहुत ही अच्छी एक्सरसाइज है। जो लोग अलग-अलग सेक्स पोजीशन का उपयोग करना चाहते हैं या अपने पार्टनर को सेक्स के दौरान खुश करना चाहते है तो उन्हें ये जरूर करना चाहिए। पुशअप्स करने के लिए आप सबसे पहले अपने पेट के बल लेट जाएं, उसके बाद अपने सीने के बराबर में अपने हाथों को रखे और अपने हाथों के बल से अपनी पूरी बॉडी को ऊपर की और उठाए, आप जितने ज्यादा पुशअप्स लगाएंगे ये आपके लिए उतना ही फायदेमंद होगा।

 

 

 

रनिंग  (Running)

 

 

क्या आप जानते हैं कि रनिंग करना आपके लिए कितना लाभदायक है चाहे आप मैदान में रनिंग करें या ट्रेडमिल पर दोनों ही आपके लिए बहुत फायदेमन्द रहेगा। ये सबसे पहले, आपकी मांसपेशियां को मजबूत बनाता हैं और आपकी सहनशक्ति को भी बढ़ाता है। स्टेमिना बढ़ने से यह सीधे आपकी सेक्स लाइफ को भी फायदा पहुंचाता है और ऐसा आपका पार्टनर भी कर सकता है।

 

 

 

रस्सी कूदें  (Skipping)

 

 

एक शोध के अनुसार, यह पाया गया है की जिनका वजन अधिक होता है उन्हें सेक्स करने में काफी दिक्कत होती है। इसकी वजह से आप पार्टनर के साथ बिस्तर पर ज्यादा समय नहीं दे पाते हैं, जिसके वजह से आपके अपने पार्टनर के साथ आपसी संबंध ख़राब होने लगते और आपकी सेक्स लाइफ भी प्रभावित होती है।

 

 

 

पद्मासन

 

sugar (diabetes) ke liye yogasan in hindi

 

पद्मासन इस समस्या को दूर करने और यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए एक बहुत ही अच्छी एक्सरसाइज है। यह आसन आपकी मांसपेशियों, पेट, मूत्राशय और घुटनों में खिंचाव पैदा करता है, जिसके कारण आपके अंदरूनी अंगों को ताकत मिलती है। यह न केवल शरीर को उत्तेजित करता है बल्कि आपकी सेक्स लाइफ को भी अच्छा बनाता है।

 

 

 

सेतुबंधासन

 

 

ग्लूट ब्रिज को सेतुबंधासन कहते है इसे करने से शरीर को बहुत ताकत मिलती है। यह लोअर बॉडी वर्कआउट ग्लूट्स, हैमस्ट्रिंग, कोर स्टेबिलिटी मसल्स, हिप मसल्स, लोअर बैक मसल्स को ठीक करता है और स्पाइन के स्थिरीकरण को मजबूत करता है और ये आपकी सेक्स की क्षमता को भी बढ़ाता है।

 

 

 

प्लैंक्स  (Planks)

 

 

यह एक सामान्य एक्सरसाइज है लेकिन बहुत प्रभावी भी है क्योंकि यह कमर और मांसपेशियों के लिए फायदेमंद होती है। यह सेक्स करने की शक्ति को बढ़ाता है और आपको पर्याप्त सहनशक्ति प्रदान करता है। यदि आप अपने पार्टनर के साथ सेक्स के दौरान जल्दी से थक जाते है तो आपको प्लैंक्स करना चाहिए। ये आपकी यौन क्षमता को बढ़ाता है।

 

 

ये सभी एक्सरसाइज आपके सेक्स लाइफ में काफी मदद करेगी और आपका पार्टनर भी खुश रहेगा। ऐसे बहुत से लोग है, जिन्हें सेक्स के दौरान काफी दिक्कते आती है। यदि आपको भी सेक्स से जुड़ी किसी भी तरह की परेशानी है तो आप हमारे डॉक्टर से संपर्क कर सकते है और अपनी समस्या का समाधान पा सकते है


Doctor Consutation Free of Cost=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।