उदय सिंह ने रामा मेडिकल सेंटर में कराया हृदय रोग का इलाज

हृदय हमारे शरीर का बहुत महत्वपूर्ण अंग है, जो दिन में लगभग 1 लाख बार धड़कता है। हमारा हृदय चेस्ट के बाईं ओर स्थित होता है, जो 24 घंटे में पूरे शरीर में 5000 गैलन रक्त पंप करता है और यह शरीर का वह अंग है जो लगातार बिना रुके काम करता रहता है। हृदय का मुख्य कार्य हमारे ऊतकों को ऑक्सीजन और पोषक तत्वों की आपूर्ति करना है। यदि यह अंग अपने कार्य को पूरा करने में विफल रहता है, तो इसके परिणाम काफी गंभीर साबित हो सकते हैं।

हृदय रोग होने पर आपको तुरंत इलाज करना बहुत जरुरी है ऐसा ही हमारे एक पेशेंट उदय सिंह ने किया। लेकिन ऐसा तभी संभव है जब मरीज को एक सही ट्रीटमेंट पार्टनर मिले। GoMedii ने उदय सिंह की मदद कैसे की इसके बारे में हम आपको विस्तार से बताएंगे।

 

 

उदय सिंह का रामा अस्पताल में कराया इलाज

 

GoMedii का लक्ष्य देश भर में मरीजों को एक बेहतर उपचार प्रदान करना है। भारत में बहुत से मरीज हमें अपने उपचार भागीदार के रूप में चुनते हैं, वह हमारे ऊपर भरोसा करते हैं क्योंकि हम उन्हें कम लागत में इलाज प्रदान करते हैं। ऐसे ही एक पेशेंट का इलाज GoMedii ने कराया हैं जो उत्तर प्रदेश के हापुड़ के रहने वाले हैं। पेशेंट का नाम उदय सिंह है। उदय सिंह को कार्डियोवैस्कुलर डिजीज थी उन्होंने इसका इलाज कराने के लिए GoMedii से संपर्क किया। उदय सिंह की ट्रीटमेंट जर्नी GoMedii के साथ कैसी रही और कैसा रहा उनका अनुभव कैसा रहा आइये जानते हैं।

GoMedii ने उदय सिंह को डॉ रवीश वर्मा से कंसल्ट कराया। डॉ रवीश वर्मा ने कुछ टेस्ट करवाने की सलाह दी जिसके आधार पर यह पता चला की उदय सिंह को क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज है। ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्हें इस बीमारी के बारे में नहीं मालूम होगा कि इस बीमारी में क्या होता है, तो आइये आपको बताते हैं।

 

 

क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज क्या है?

 

 

क्रॉनिक पल्मोनरी डिजीज एक ऐसी स्थिति है जिसमें व्यक्ति को दो बड़ी असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। इस बीमारी में मरीज के फेफड़े डैमेज होने का खतरा होता है। यह ऑक्सीजन को भी अवशोषित नहीं कर सकता है, इसलिए रक्त में ऑक्सीजन की मात्रा कम हो जाती है। इसमें मरीज को लगातार खाँसी, सांस लेने में तकलीफ, और बलगम जो लगातार 2 साल तक कम से कम 3 महीने तक रहता है।

 

 

उदय सिंह का इलाज कैसे किया गया?

 

 

इलाज की प्रक्रिया 25 अप्रैल को शुरू हुई, डॉक्टर ने उदय सिंह का इलाज शुरू किया तो पता चला कि मरीज की स्वास्थ्य स्थिति फेफड़ों से भी संबंधित थी, इसलिए इलाज चुनने के लिए डॉक्टर के पास दो विकल्प थे। इस स्थिति का इलाज या तो लंग ट्रांसप्लांट द्वारा किया जा सकता है या ऊतक को ठीक करने के लिए सर्जरी की जा सकती है।

डॉक्टर ने जांच के बाद यह फैसला लिया की उदय सिंह के लिए लंग ट्रांसप्लांट सही विकल्प नहीं होगा। इसलिए डॉक्टर ने दूसरा विकल्प चुना जिसमें उन्होंने खराब ऊतक को हटाया। ऐसा करने से रोगी को तेजी से और बेहतर तरीके से ठीक होने में मदद मिल सकती है, जिसके बाद डॉक्टर ने ऐसा ही किया और सर्जरी बिल्कुल सफल रही और उदय सिंह का इलाज होने के बाद उन्हें अगले 72 घंटों तक निगरानी में रखा गया। ताकि यह पता चल सके कि उन्हें किसी तरह की स्वास्थ्य समस्या तो नहीं हो रही है।

 

 

उदय सिंह ने GoMedii का किया धन्यवाद?

 

उदय सिंह को डॉक्टर ने डिस्चार्ज करने की इजाजत दी क्योंकि वह घर जाने के लिए पर्याप्त रूप से फिट थे। उदय जी और उनके परिवार GoMedii द्वारा की गई मदद से बेहद संतुष्ट थे और उन्होंने ने तहे दिल से GoMedii की टीम का धन्यवाद किया। उन्होंने अपना अनुभव के बारे में भी बताया  उदय ने कहा “पूरे इलाज के दौरान उन्हें आरामदायक सुविधाएँ प्रदान की गई और पूरे इलाज के दौरान भर्ती होने से लेकर डिस्चार्ज होने तक उन्हें किसी भी तरह की समस्या नहीं होने दी”। यदि आपको कोई भी स्वास्थ्य समस्या है और आप GoMedii को अपना ट्रीटमेंट पार्टनर के रूप में चुनते हैं तो आप एक बेहतर इलाज सुविधाएं प्राप्त कर सकते हैं।

 

यदि आपको कोई स्वास्थ्य समस्या है और आप अपनी स्वास्थ्य समस्या का इलाज कराना चाहते हैं तो हम से संपर्क कर सकते हैं। संपर्क करने के लिए यहाँ क्लिक करें या आप हमसे व्हाट्सएप (+91 9654030724) पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप हमारी सेवाओं के संबंध में हमें Connect@gomedii.com पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमारी टीम जल्द से जल्द आपसे संपर्क करेगी।

Doctor Consutation Free of Cost=

Disclaimer: GoMedii  एक डिजिटल हेल्थ केयर प्लेटफार्म है जो हेल्थ केयर की सभी आवश्यकताओं और सुविधाओं को आपस में जोड़ता है। GoMedii अपने पाठकों के लिए स्वास्थ्य समाचार, हेल्थ टिप्स और हेल्थ से जुडी सभी जानकारी ब्लोग्स के माध्यम से पहुंचाता है जिसको हेल्थ एक्सपर्ट्स एवँ डॉक्टर्स से वेरिफाइड किया जाता है । GoMedii ब्लॉग में पब्लिश होने वाली सभी सूचनाओं और तथ्यों को पूरी तरह से डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा जांच और सत्यापन किया जाता है, इसी प्रकार जानकारी के स्रोत की पुष्टि भी होती है।